श्रीलंका क्रिकेट की बढ़ी मुश्किलें, पहले जयवर्धने, अब मुख्य कोच क्रिस सिल्वरवुड ने पद से दिया इस्तीफा
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2310672

श्रीलंका क्रिकेट की बढ़ी मुश्किलें, पहले जयवर्धने, अब मुख्य कोच क्रिस सिल्वरवुड ने पद से दिया इस्तीफा

Sri Lanka Head Coach Resigns: क्रिस सिल्वरवुड का इस्तीफा पूर्व कप्तान व दिग्गज बल्लेबाज महेला जयवर्धने के टी20 वर्ल्ड कप में श्रीलंका के खराब प्रदर्शन के बाद सलाहकार कोच के पद से इस्तीफा देने के एक दिन बाद आया है. जयवर्धने पिछले साल जनवरी से एक साल के कॉन्ट्रैक्ट पर पर टीम के साथ जुड़े थे, लेकिन उन्होंने छह महीने बाद ही अपने पद इस्तीफा दे दिया.

श्रीलंका क्रिकेट की बढ़ी मुश्किलें, पहले जयवर्धने, अब मुख्य कोच क्रिस सिल्वरवुड ने पद से दिया इस्तीफा

Chris Silverwood Resigns: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में श्रीलंकाई क्रिकेट टीम का प्रदर्शन बेहद खराब रहा. टीम सुपर-8 में पहुंचने से पहले ही टूर्नामेंट से बाहर हो गई. लेकिन अब एक और श्रीलंका क्रिकेट और उनके फैंस के लिए बुरी खबर है. दरअसल, टीम के मुख्य कोच क्रिस सिल्वरवुड ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने निजी कारणों का हवाला देते हुए अपने पद से इस्तीफा देने का फैसला किया है. 
 
क्रिस सिल्वरवुड का इस्तीफा पूर्व कप्तान व दिग्गज बल्लेबाज महेला जयवर्धने के टी20 वर्ल्ड कप में श्रीलंका के खराब प्रदर्शन के बाद सलाहकार कोच के पद से इस्तीफा देने के एक दिन बाद आया है. जयवर्धने पिछले साल जनवरी से एक साल के कॉन्ट्रैक्ट पर पर टीम के साथ जुड़े थे,लेकिन उन्होंने छह महीने बाद ही अपने पद इस्तीफा दे दिया.

सिल्वरवुड ने कहा, "एक इंटरनेशनल कोच होने का मतलब है परिवार से लंबे वक्त तक दूर रहना. अपने परिवार के साथ लंबी बातचीत के बाद भारी मन से, मुझे लगता है कि अब मेरे लिए घर लौटने और उनके साथ कुछ अच्छा वक्त बिताने का समय आ गया है."

अप्रैल 2022 बने थे हेड कोच
सिल्वरवुड ने अप्रैल 2022 में हेड कोच के रूप में श्रीलंका टीम की जिम्मेदारी संभाली थी. अपनी नियुक्ति के बाद से उनके साथ काम करने के लिए उन्होंने श्रीलंका क्रिकेट और दूसरे विभागों को धन्यवाद दिया. उन्होंने कहा, "मैं श्रीलंका में अपने कार्यकाल के दौरान खिलाड़ियों, कोच, स्टाफ और एसएलसी के मैनेजमेंट को उनके समर्थन के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं. आपके सपोर्ट के बिना, कोई भी सफलता संभव नहीं होती. श्रीलंका क्रिकेट का हिस्सा बनना मेरे लिए वास्तव में सम्मान की बात है और मैं कई प्यारी यादें अपने साथ लेकर जाऊंगा."

सिल्वरवुड के कर्यकाल में श्रीलंका क्रिकेट का प्रदर्शन
सिल्वरवुड के तकरीबन दो साल के कार्यकाल में श्रीलंका क्रिकेट का प्रदर्शन अच्छा रहा है.इनके ही कार्यकाल में साल 2022 में टी20 एशिया कप ट्रॉफी पर कब्जा जमाया और 2023 एशिया कप में टीम उपविजेता भी रही. इसके अलावा, टीम ने घरेलू और विदेशी दोनों ही जगहों पर कई बायलेटरल सीरीज जीतीं. इनमें एकदीवसीय  (50 ओवर) के फॉर्मेट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सीरीज जीत और बांग्लादेश पर दो टेस्ट सीरीज जीत शामिल हैं.

वहीं, सिल्वरवुड के इस्तीफा देने का बाद श्रीलंकन क्रिकेट ने कहा, "श्रीलंका क्रिकेट क्रिस सिल्वरवुड को उनके भविष्य की कोशिशों के लिए शुभकामनाएं और उनके कार्यकाल के दौरान उनके बहुमूल्य योगदान के लिए उन्हें धन्यवाद देता है."

वर्ल्ड कप 2024 में श्रीलंका का ऐसा रहा प्रदर्शन 
हेड कोच सिल्वरवुड और सलाहकार कोच महेला जयवर्धने दोनों के इस्तीफा देने का कारण टीम का टी20 वर्ल्ड कप में निराशाजनक प्रदर्शन रहा, जिसमें वे सुपर-8 के लिए क्वालीफाई करने में असफल रहे. श्रीलंका ने इस दौरे पर सिर्फ एक मैच नीदरलैंड के खिलाफ जीत दर्ज की, जबकि उसे साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश से हार का सामना करना पड़ा और लीग स्टेज में नेपाल के खिलाफ उसका मैच बारिश की भेंट चढ़ गया.

Trending news