शोएब अख्तर ने Ind-Pak मैच को बताया क्रिकेट का बुरा दिन, दोनों टीमों का उड़ाया जमकर मजाक
Advertisement

शोएब अख्तर ने Ind-Pak मैच को बताया क्रिकेट का बुरा दिन, दोनों टीमों का उड़ाया जमकर मजाक

Shoaib Akhtar on India Vs Pakistan Match: भारत और पाकिस्तान के बीच खेले गए मैच को लेकर शोएब अख्तर ने कई बड़े-बड़े बयान दिए हैं. उन्होंने कहा कि दोनों टीमों ने हारने बहुत की कोशिश और बहुत बुरा खेल खेला. साथ ही उन्होंने कहा कि नसीम शाह को लेकर कहा कि उनकी टांगे छोटी हैं और बाकी धड़ बड़ा है, इसीलिए उनको दिक्कत होती है.

शोएब अख्तर ने Ind-Pak मैच को बताया क्रिकेट का बुरा दिन, दोनों टीमों का उड़ाया जमकर मजाक

Shoaib Akhtar on India Pakistan Match: भारत और पाकिस्तान के बीच रविवार को खेले गए महामुकाबले को लेकर पूर्व पाकिस्तानी दिग्गज शोएब अख्तर ने अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो शेयर किया है. जिसमें उन्होंने इस मैच को क्रिकेट के लिए बहुत बुरा दिन था. शोएब अख्तर का कहना है कि भारत और पाकिस्तान दोनों तरफ से मैच हारने की पूरी कोशिश की गई लेकिन कामयाबी पाकिस्तान को मिली है. रावलपिंडी एक्स्प्रेस के नाम से मशहूर शोएब अख्तर ने कहा कि दोनों टीमों की तरफ बड़ी गलतियां हुई हैं. 

"क्रिकेट के लिए बहुत बुरा दिन"
शोएब अख्तर ने अपने वीडियो की शुरुआत से ही इस बात पर जोर दिया है कि भारत और पाकिस्तान के बीच रविवार को हुआ मुकाबला क्रिकेट के लिए बहुत बुरा दिन था. क्योंकि दोनों टीमों की तरफ से बहुत बुरा खेल खेला गया है. ऐसा लग रहा था कि दोनों टीमें हारने के लिए खेल रही हैं. ऐसे में मेरा तो यही मानना है कि यह मैच क्रिकेट के लिए बहुत बुरा दिन था. बाकी कोई कुछ भी कहता रहे. 

यह भी पढ़ें:
पाक की हार के बाद पूर्व मंत्री ने किया ट्वीट, खुद की करवा ली बेइज्ज़ती, जानें ऐसा क्या कहा?

शोएब अख्तर ने दोनों टीमों में कई कमियां गिनवाईं. सबसे पहले तो उन्होंने ऋषभ पंत को लेकर कहा कि भारत को चाहिए था को वो ऋषभ पंत को प्लेइंग इलेवन में जगह देते. उन्हें भारतीय टीम का यह फैसला पसंद नहीं आया. इसके अलावा पाकिस्तान की पहली गलती गिनवाते हुए शोएब अख्तर बोले कि उन्हें हैरानी हुई जब इफ्तिखार को 4 नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए भेजा गया. 4 नंबर बहुत मुश्किल नंबर होता है, ऐसे में इफ्तिखार की जगह नहीं बनती थी. 

भारत की दूसरी गलती
शोएब अख्तर ने भारत की दूसरी गलती का जिक्र करते हुए कहा कि पाकिस्तान ने जहां इफ्तिखार को 4 नंबर पर भेजकर बेवकूफी वहीं भारत ने भी जडेजा को प्रमोट करके गलती की. क्योंकि उनके पास सूर्यकुमार यादव जैसा बल्लेबाज बाकी था. जडेजा एक फिनिशर हैं और उन्हें इतनी जल्दी भेजना ठीक नहीं था. 

यह भी पढ़ें:
रोहित शर्मा का वो मास्टर स्ट्रोक, जिसने रखी जीत की नींव, वरना हार सकते थे मैच

विराट कोहली और मोहम्मद रिजवान पर की बड़ी टिप्पणी
अपने इस वीडियो में शोएब अख्तर ने विराट कोहली और मोहम्मद रिजवान को लेकर बड़ी बात कही है. उन्होंने कहा कि विराट कोहली और मोहम्मद रिजवान की इनिंग बेमानी हैं. क्योंकि आप टी-20 मैच खेल रहे हैं और फिर 42 गेंदों में 43 या फिर 34 गेंदों में 35 रन बनाकर जा रहे हैं तो ये इनिंग बेकार हैं. क्योंकि टी-20 फॉर्मेट में इतनी गेंदें खेलने पर आपको ज्यादा रन बनाने चाहिए. 

यह भी पढ़ें:
Ind Vs Pak Moment: जब 18वें ओवर में भारतीय फैंस की अटक गई थी सांसें

"नसीम शाह का धड़ बड़ा है, छोटी हैं टांगे"
केएल राहुल और सूर्यकुमार यादव के विकेट लेने वाले पाकिस्तानी गेंदबाज नसीम शाह इस मैच में चोटिल भी हुए. जिसको लेकर उन्होंने कहा कि वो पाकिस्तान क्रिकेट के स्टार हो सकते हैं लेकिन उन्हें फिटनेस पर काम करना होगा. उन्होंने कहा कि नसीम की टांगे छोटी हैं, धड़ बड़ा है तभी उन्हें दिक्कत होती है. साथ ही उन्होंने नसीम को पानी पीने की भी सलाह दी. उन्होंने कहा कि गर्मी बहुत ज्यादा है, इसलिए पानी पियो ये आपकी पर्सनल जिम्मेदारी है. 

यह भी पढ़ें:
Naseem Shah Ind vs Pak: कौन है 19 साल का नसीम शाह, जिसने डेब्यू मैच में ही विराट कोहली को कर दिया मुरीद

नवाज को देना चाहिए था 17वां ओवर
इसके अलावा शोएब ने आखिरी ओवरों में पाकिस्तान की कैलकुलेशन पर भी सवाल उठाए. उन्होंने कहा कि नवाज को 17वां ओवर कराना चाहिए था. 17वें ओवर में अगर नवाज 10 रन भी दे जाता तो कोई दिक्कत नहीं थी लेकिन आखिरी ओवर उसका नहीं बनता था. इसलिए कैप्टेंसी को स्मार्टनेस करना चाहिए. 

देखिए शोएब अख्तर का VIDEO:

Trending news