SA vs NED: वर्ल्ड कप में दूसरा उलट फेर, नीदरलैंड ने दक्षिण अफ्रीका को हराया
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1919961

SA vs NED: वर्ल्ड कप में दूसरा उलट फेर, नीदरलैंड ने दक्षिण अफ्रीका को हराया

SA vs NED: अफगानिस्तान के बाद नीदरलैंड ने क्रिकेट वर्ल्ड कप दूसरा बड़ा उलटफेर करते हुए धर्मशाला में साउथ अफ्रीका को 38 रनों से हरा दिया. लोगान वैन बीक ने तीन विकेट लिए.

 

SA vs NED: वर्ल्ड कप में दूसरा उलट फेर, नीदरलैंड ने दक्षिण अफ्रीका को हराया

SA vs NED: ICC वर्ल्ड कप 2023 में एक और उलट फेर हो गया है. नीदरलैंड ने टूर्नामेंट में दक्षिण अफ्रीका के विजय रथ को रोक दिया. नीदरलैंड ये मुकाबला साउथ अफ्रीका को 38 रनों से हरा दिया है. इसस पहले अफगनिस्तान ने इंग्लैंड को हराकर बड़ा उलट फेर किया था.

नीदरलैंड की तरफ से स्कॉट एडवर्ड्स 69 गेंदों में 78 रन की शानदार पारी खेली थी. जबकि लोगान वैन बीक ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लेकर साउथ अफ्रीका का कमड़ तोड़ दिया. नीदरलैंड वनडे में दक्षिण अफ्रीका को हराने वाली एकमात्र टेस्ट नहीं खेलने वाली टीम है. नीदरलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बोर्ड पर 245 रन लगाए. एक वक्त में डच टीम 140/7 था, लेकिन स्कॉट एडवर्ड्स ने 78 रनों की शानदार पारी खेलकर नीदरलैंड को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया. नीदरलैंड ने  43 ओवर में  8 विकेट खोकर 245 बनाने में कामयाब हुए. 

 

साउथ अफ्रीका के लिए तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा, लुंगी एनगिडी और मार्को यानसेन ने पिच की परिस्थितियों लाभ उठाते हुए 140 रन पर नीदरलैंड के 7 बल्लेबजों को पवेलियन भेज दिया था. तीनों बेहतरीन बॉलिंग करते हुए दो-दो विकेट लिए. लेकिन 8वें विकेट के लिए स्कॉट एडवर्ड्स ने जबरदस्त बैटिंग की, डच कप्तान एडवर्ड्स ने इस दौरान 10 चौके और एक छक्का लगाए. अफ्रीकी गेंदबजों ने आखिरी के पांच ओवरों में महत्त्वपूर्ण 68 रन खर्च किए. 

दिए गए 246 रनों का पीछ करने उतरी साउथ अफ्रीकी टीम शुरुआत काफी खराब रही. 42 रनों पर उसके तीन बल्लेबाज पवेलियन लौट गए थे. . इन फॉर्म ऑपनर क्विंटन डिकॉक ने सिर्फ 20 रन बनाए जबकि कप्तान बवुमा सिर् 16 रन बना पाए. इसके बाद लगातार दो विकेट गिरते रहे. हालांकि, मिलर ने एक तरफ से कोशिश जारी रखी लेकिन वह भी 43 रन बनाकर आउट हो गए.लेकिन उसके आउट होने के बाद केशव महाराज और कोत्जी ने कुछ देर पारी और आगे बढ़ाया लेकिन महाराज भी वैन बीक शिकार हो गए. इस तरह से साउथ अफ्रीका की पारी 42.5 ओवर में सिमट गई. 

नीदरलैंड के गेंदबाजों ने लगातार दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाजों पर दबाव बनाया, जिसकी वजह से अफ्रीकी बल्लबाजों ने एक-एक अपनी विकेट देते रहे.नीदरलैंड की तरफ से वैन बीक ने 3, वैन मीकरेन, वैन डर मर्वे और बास डी लाडे ने 2-2 विकेट झटके.

 

Trending news