PBKS vs SRH: हैदराबाद ने रोमांचक मुकाबले में पंजाब को 2 रनों से दी शिकस्त, SRH ने दर्ज की तीसरी जीत
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2197006

PBKS vs SRH: हैदराबाद ने रोमांचक मुकाबले में पंजाब को 2 रनों से दी शिकस्त, SRH ने दर्ज की तीसरी जीत

PBKS vs SRH Highlights: आईपीएल 2024 के 23वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने पहले बल्लेबजी करते हुए 20 ओवर में 182 रन बनाए. हैदराबाद के लिए नितिश रेड्डी ने 64 रनों शानदार पारी खेली. इसके जवाब में खेलने उतरी पंजाब किंग्स 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 180 रन ही बना सकी.

 PBKS vs SRH: हैदराबाद ने रोमांचक मुकाबले में पंजाब को 2 रनों से दी शिकस्त, SRH ने दर्ज की तीसरी जीत

PBKS vs SRH Highlights: सनराइजर्स हैदराबाद ने पंजाब किंग्स पर रोमांचक मुकाबले में  2 रनों से जीत दर्ज की. आईपीएल 2024 के 23वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने पहले बल्लेबजी करते हुए 20 ओवर में 182 रन बनाए. हैदराबाद के लिए नितिश रेड्डी ने 64 रनों शानदार पारी खेली.

इसके जवाब में खेलने उतरी पंजाब किंग्स 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 180 रन ही बना सकी. लेकिन पंजाब के लिए शशांक सिंह और आशुतोष शर्मा ने कमाल की बल्लेबाजी की. दोनों ने मिलकर शानदार साझेदारी कर मैच को लास्ट ओवर तक पहुंचाया. शशांक ने 25 गेंदों में 46 रन और आशुतोष ने 15 गेंदों में 33 रनों का योगदान दिया.  

पंजाब किंग्स के कप्तान ने टॉस जीतकर सनराइजर्स हैदराबाद को पहले बल्लेबाजी करने का न्यौता दिया. हैदराबाद के लिए पारी की शुरुआत ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा ने की. लेकिन दोनों की पारी जल्दी समाप्त हो गई. हेड 15 गेंदों का सामना कर सिर्फ 21 रन बनाकर पवेलियन लौट गए, जबकि अभिषेक शर्मा ने 16 रनों का योगदान दिया. इसके बाद हैदराबाद को एडेन मारक्रम के रूप में बहुत बड़ा झटका लगा. मारक्रम बिना खाता खोले चलते बने.

हालांकि, इसके बाद नितिश रेड्डी ने 64 रनों की अहम पारी खेलकर टीम 182 रनों के स्कोर तक पहुंचाने में मुख्य भूमिका निभाई.  इस दौरान ने रेड्डी ने सिर्फ 37 गेंदों किया, जिसमें 5 छक्के और 4 चौके भी जड़े. इसके अलावा नीचले क्रम के बल्लेबाजों में अब्दुल समद ने 12 गेंदों में 25 रनों का योगदान दिया. जबकि शाहबाज अहमद ने 7 गेंद में नाबाद 14 रन बनाए. 

पंजाब की तरफ से सबसे सफल गेंदबाज अर्शदीप सिंह रहे. अर्शदीप ने 4 ओवर में 29 खर्च कर हैराबाद के चार बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा. जबकि हर्षल पटेल और सैम कर्रन को दो-दो सफलता मिली. वहीं कैगिसो रबाडा ने एक विकेट लिया.

हैदरबाद से मिले 183 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब किंग्स की शुरुआत काफी खराब रही.  टॉप ऑर्डर के तीन बल्लेबाज सस्ते में पवेलियन लौट गए. ऑपनर शिखर धवन 14 रन और जॉनी बेयरस्टो शून्य रन बनाकर पर आउट हुए.  जबकि इसके चार नंबर बल्लेबाजी करने आए सैम कर्रन भी 29 रन बनाकर आउट हो गए.

हालांकि, पांचवें नंबर पर आए ऑलराउंडर सिकंदर रजा ने 28 रनों की पारी खेली. रजा की इस पारी ने नीचे के बल्लेबाजों के लिए मोमेंटम सेट कर दिया.   शशांक सिंह और आशुतोष शर्मा फिर से बेहतरीन बल्लेबाजी की. दोनों की पारी ने विरोधी खेमे में कुछ देर सन्नाटा कर दिया.

आखिरकार इस मैच को हैदराबाद ने आखिरी बॉल में 2 रन से जीतन में कामयाब रहे. लेकिन शशांक की 25 गेंदों में 46 रनों की और आशुतोष की 15 गेंदों में 33  रनों की पारी ने सबको अपनी तरफ आकर्षित कर लिया. इस दौरान हैदराबाद के लिए सबसे ज्यादा दो विकेट भुवनेश्वर ने लिए. इसके अलावा शाहबाज अहमद को छोड़कर सभी एक-एक सफलता मिली. 

Trending news