तीसरे टेस्ट से पहले पाकिस्तान टीम में क्यों मचा हड़कंप? इस खतरनाक खिलाड़ी की वजह से बाबर आजम के ‘बेस्ट फ्रेंड’ की विदाई तय !
Advertisement

तीसरे टेस्ट से पहले पाकिस्तान टीम में क्यों मचा हड़कंप? इस खतरनाक खिलाड़ी की वजह से बाबर आजम के ‘बेस्ट फ्रेंड’ की विदाई तय !

AUS vs PAK: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट में मैच में बाबर के दोस्त की विदाई हो जाएगी? इस की जगह टीम में एक खतरनाक युवा बल्लेबाज को जगह मिलने की चर्चा तेज हो गई है. ये मुकाबला 3 जनवरी को सिडनी में होगा. 

 

तीसरे टेस्ट से पहले पाकिस्तान टीम में क्यों मचा हड़कंप? इस खतरनाक खिलाड़ी की वजह से बाबर आजम के ‘बेस्ट फ्रेंड’ की विदाई तय !

Pakistan Cricket: साल 2023 पाकिस्तान क्रिकेट के लिए कुछ खास नहीं रहा. वर्ल्ड कप 2023 में खराब प्रदर्शन की वजह से टीम की काफी किरकिरी हुई थी. अब 2023 अलविदा कहने वाला है और टीम से बाबर के आजम के दोस्त की विदाई होने वाली है. ऐसी खबर है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे मुकाबले में पाकिस्तान टीम में काफी उथल-पुथल देखने को मिल सकती है.  लेकिन, टीम में जो सबसे बड़ा उलटफेर होगा वो कोई और नहीं बल्कि ऑपनर बल्लेबाज और बाबर ( Babar Azam ) के सबसे करीबी इमाम-उल-हक से जुड़ा होगा.

खबर है कि एक घरेलू मैच में शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी को प्लेइंग 11 में जगह मिलेगी. यही वजह है कि इमाम-उल-हक को स्क्वाड से बाहर होना पड़ेगा. लेकिन कई लोगों के मन सवाल उठे होंगे कि इमाम के साथ साजिश के तहत हो रहा है या कोई दूसरी वजह है. 

दरअसल, इमाम-उल-हक ( Imam Ul-Haq ) के साथ ऐसा होने का कयास पहले से लगाया जा रहा था, क्योंकि इसके जिम्मेदार खुद इमाम हैं. बाबर आजम के कप्तानी छोड़ने के बाद भी इमाम ने अपने बल्लेबाजी को डेवलपमेंट नहीं किया. इसका मतलब यह है कि उनका लगातार लचर प्रदर्शन जारी रहा और अंतत: उनका परिणाम कुछ ही दिनों में आ जाएगा. और, इसी कारण से उनका सीडनी टेस्ट में नहीं खेलने की खबरें आई हैं.

अब सवाल है कि जो खिलाड़ी उन्हें रिप्लेस करने वाला है उसका नाम क्या है? इमाम-उल-हक की जगह जिस खिलाड़ी का नाम आ रहा वो है सईम अयूब ( Saim Ayub ). सईम ने घरेलू क्रकेट में शानदार प्रदर्शन किया है. परिणामस्वरूप उन्हें टेस्ट में डेब्यू करने का मौका मिल सकता है. हालांकि,  सईम अयूब के पास न तो टेस्ट और नहीं वनडे में खेलने का अनुभव है.

इमाम का पिछले चार पारियों का रिकॉर्ड

आखिरकार सवाल यह है कि इमाम को सिडनी टेस्ट बाहर करने की खबरें किसलिए हैं? इसका सही जवाब है ऑस्ट्रेलिया दौरे पर 2 टेस्ट मैचों में उनका प्रदर्शन. उन्होंने 4 पारियों में सिर्फ 94 रन ही बनाए. तो ऐसे में इस तरह की प्रदर्शन करने वाले किसी भी खिलाड़ियों की टीम में जगह कैसे बनी रह सकती है?

जानकारी के मुताबिक,  इमाम-उल-हक की जगह सईम अयूब का खेलना लगभग तय है. 21 साल के अयूब ने भले ही पाकिस्तान के घरेलू  क्रिकेट में अपना नाम बनाया हो लेकिन इस बल्लेबाज के नाम अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में सिर्फ  8 T20I मैच खेलने का अनुभव है. तो ऐसे में सवाल में है कि पीसीबी ( Pakistan Cricket Board ) इतना बड़ा दांव खेलने के लिए कैसे तैयार हुई?      

इस वजह से इमाम की जगह अय्यूब करेंगे पदार्पण?

पाकिस्तान घरेलू टूर्नामेंट के फर्स्ट क्लास में  सईम अयूब ने 14 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 3 शतक और 3 अर्धशतक के साथ लगभग 47 केऔसत से  1069 रन बनाए हैं. इसके अलावा उनके पास कई तरह के शॉर्ट हैं, जो इमाम-उल-हक के पास नहीं है. इसी कारण से इमाम की जगह अयूब के नाम की चर्चा तेज हो गई है.

 

Trending news