NZ vs BAN: चेपॉक में न्यूजीलैंड की राह नहीं है आसान, बांग्लादेश के इन गेंदबाजों से रहना होगा सावधान!
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1912048

NZ vs BAN: चेपॉक में न्यूजीलैंड की राह नहीं है आसान, बांग्लादेश के इन गेंदबाजों से रहना होगा सावधान!

CWC 2023: वर्ल्ड कप का 11वां मैच न्यूजीलैंड बनाम बांग्लादेश के बीच खेला जाएगा. ये मुकाबला चेन्नई के चेपॉक में 13 अक्टूबर को होगा. न्यूजीलैंड लगातार दो मैच जीतकर प्वाइंट्स में टॉप पर बनी हुई है, लेकिन इस पिच पर न्यूजीलैंड को बांग्लादेश के बॉलरों से सावधान रहना होगा.   

 

NZ vs BAN: चेपॉक में न्यूजीलैंड की राह नहीं है आसान, बांग्लादेश के इन गेंदबाजों से रहना होगा सावधान!

NZ vs BAN: ICC वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड टीम की शुरुआत शानदार हुई है. न्यूजीलैंड ने टूर्नामेंट के ऑपनिंग मुकाबले में डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड पर ऐतिहासिक जीत हासिल की. जबकि कीवी टीम ने अपने दूसरे मैच में नीदरलैंड को 99 रनों हराया. दो मैचों में शानदार जीत के साथ न्यूजीलैंड टीम प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर बरकरार है. अब तीसरे मुकाबले में उनका सामना बांग्लादेश होगा. ये मुकाबला 13 अक्टूबर को चेन्नई में खेला जाएगा. 

 न्यूजीलैंड टीम को चेपॉक की धीमी पिच पर बांग्लादेश के बॉलरों से सावधान रहना होगा, खास कर स्पिन गेंबजाजों से. वहीं इस मैच को जीतकर कीवी अपनी स्थिति को और मजबूत करना चाहेगा, लेकिन चेन्नई की पिच पर ये आसान नहीं होगा. शाकिब-अल- हसन की अगुवाई में बांग्लादेश ने दो मैच खेले हैं, जिसमें से एक मैच में जीत और दूसरे मैच में हार का सामना करना पड़ा. 

टीम में कप्तान केन विलियमसन की वापसी हो गई है, जिससे न्यूजीलैंड टीम और मजबूत हुआ है. जबकि पिछले दो मुकाबलों में टीम की कमान टॉम लाथम के कंधों पर थी, जिसे उन्होंने बखूबी निभाया. विलियमसन मौजूदा वक्त में बेहतरीन वनडे बल्लेबाज हैं और स्पिन गेंदबाजों को अच्छे से खेलते हैं. केन विलियमसन ने कहा, "मेरे लिये यह लंबा समय रहा (चोट के बाद से). विश्व कप टीम में लौटकर खुश हूं और काफी रोमांचित भी हूं".

हालांकि, टीम के स्टार तेज गेंदबाज टिम साउदी अंगूठे की चोट की वजह से सर्जरी कराना पड़ा, लेकिन वो अभी तक फिट नहीं हुए हैं.  विलियमसन ने कहा, "टिम साउदी तेजी से ठीक हो रहा है लेकिन वो कल का मैच नहीं खेलेगा".

न्यूजीलैंड टीम में बैटिंग कॉम्बिनेशन को लेकर मुश्किल  
कप्तान विलियसन के वपासी के बाद बैटिंग को लेकर कॉम्बिनेशन दुविधा होगी, क्योंकि पिछले दो मैचों में विलियमसन की जगह रचिन रविंद्र ने शानदार बल्लेबाजी की है. उन्होंने एक शतक और एक अर्धशतक बनाया है. जबकि टॉप के बल्लेबाजों में विल यंग, डेवोन कोन्वे और डेरिल मिचेल ने भी बेहतरीन बल्लेबाजी की है. ऐसे में नंबर तीन को लेकर दुविधा पैदा हो गई है.चेन्नई में हुए पिछले मैच में भारत और आस्ट्रेलिया के बीच पिच से काफी टर्न मिल रही थी.  ऐसे में स्पिनर गेंदबाजों की भूमिका अहम हो सकती है.
 
स्पिनर बनेंगे गेम चेंजर
बांग्लादेश अपने दूसरे मैच में इंग्लैंड से हारने के बाद इस मैच को जीतने के लिए हर मुमकिन कोशिश करेगा.  बांग्लादेश की ताकत स्पिनर है जो इस मैच में अहम भूमिका निभाते हुए नज़र आएंगे, क्योंकि कप्तान शाकिब अल हसन, महेदी हसन और मेहदी हसन मिराज ने दो मैचों में 11 विकेट लिए हैं. वहीं न्यूजीलैंड टीम में मिचेल सेंटनेर ने सबसे ज्यादा सात विकेट ले चुके हैं. जबकि बांग्लादेशी क्रिकेट प्रशंसकों को सीनियर बल्लेबाज शाकिब, मुशफिकुर रहीम, लिटन दास और नजमुल होसैन शांतो से बेहतर बल्लेबाजी की उम्मीद होगी.

न्यूजीलैंड का मजबूत पक्ष
न्यूजीलैंड टीम में अनुभवी तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट, मैट हेनरी और लॉकी फर्ग्युसन मौजूद हैं. जो टीम के लिए सबसे मजबूत पक्ष भी है. IPL में लगातार खेलने की वजह से उन्हें यहां के पिचों के बारे में अच्छी जानकारी भी है.

 वनडे में न्यूजीलैंड बांग्लादेश पर भारी 
दोनों टीमों के बीच वनडे में मैच में कुल 41 बार सामना हुआ है, जिसमें न्यूजीलैंड टीम ने 30 मैचों में जीत हासिल की है. वहीं बांग्लादेश ने 10 मैचों में जीत दर्ज की है. जबकि एक मुकाबला बेनतीजा रहा है.

बांग्लादेश स्क्वाड 
शाकिब अल हसन (कप्तान), लिट्टन दास, तंजीद हसन तमीम, नजमुल हुसैन शंटो, तौहीद हृदय, मुशफिकुर रहीम, महमूदुल्लाह रियाद, मेहदी हसन मिराज, नासुम अहमद, महेदी हसन, तास्किन अहमद, मुस्ताफिजुर रहमान, हसन महमूद, शरीफुल इस्लाम और तंजीम हसन साकिब.

 न्यूजीलैंड स्क्वाड
केन विलियमसन (कप्तान), टॉम लाथम, डेवोन कोन्वे, विल यंग, मार्क चैपमैन, डेरिल मिशेल, जेम्स नीशाम, ग्लेन फिलिप्स, रचिन रविंद्र, मिशेल सेंटनेर, ईश सोढी, टिम साउदी, ट्रेंट बोल्ट, लॉकी फर्ग्युसन, मैट हेनरी .

Trending news