NZ vs AFG Weather Report: स्पिनर्स ही नहीं चेपॉक में गर्मी भी करेगी बल्लेबाजों को परेशान, जानें पिच और मौसम का मिजाज
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1919575

NZ vs AFG Weather Report: स्पिनर्स ही नहीं चेपॉक में गर्मी भी करेगी बल्लेबाजों को परेशान, जानें पिच और मौसम का मिजाज

New Zealand vs Afghanistan Pitch And Weather Report: चेन्नई के चेपॉक क्रिकेट स्टेडियम में वर्ल्ड कप का 16वां मुकाबला न्यूजीलैंड बनाम अफगानिस्तान के बीच खेला जाएगा, इस दौरान चेन्नई में मौसम और पिक का मिजाज कैसा रहेगा? आइए जानते हैं. 

 

NZ vs AFG Weather Report: स्पिनर्स ही नहीं चेपॉक में गर्मी भी करेगी बल्लेबाजों को परेशान, जानें पिच और मौसम का मिजाज

NZ vs AFG Weather Report: ICC वनडे वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड ने शुरुआती तीनों मुकबाले में शानदार जीत दर्ज की है, जबकि टूर्नामेंट के 16वें मैच में अफगानिस्तान के खिलाफ जीत को बरकरार रखना चाहेगा. न्यूजीलैंड टीम अगुआई केन विलियमसन की गैरमौजूदगी में एक बार फिर टॉम लाथम संभालेंगे.जबकि अफगानिस्तान टीम की कप्तानी हशमतुल्लाह शाहिदी के कंधों पर है. पिछले दो मैच में हारने के बाद अफगान टीम ने शानदार वापसी की है. पिछले मैच में विश्व चैंपियन इंग्लैंड को 69 रनों से हराया था.

चेन्नई की पिच हमेशा स्पिन गेंदबाजों को मदद करती है. हालांकि पिछले दो मैचों में पहली पारी में बल्लेबाजों के लिए काफी मददगार रही.अगर इस पिच पर हमेशा की तरह स्पिनरों को थोड़ी सी भी पिच से मदद मिलती है, तो अफगानिस्तान इस मैच में उलट फेर कर सकता है. क्योंकि पिछले मैच में अफगानी स्पिनरों ने इंग्लैंड टीम का कमड़ तोड़ दिया था, और तीनों स्पिनरों ने कुल 8 विकेट झटके थे. जिसमें राशिद, मुजीब ने तीन-तीन विकेट लिए थे, वहीं ऑलराउंडर मोहम्मद नबी ने दो अहम विकेट लिए थे. 

वर्ल्ड कप के 16वें मुकबाले में एमए चिदंबरम स्टेडियम, चेन्नई में मौसम और पिच की स्थिति कैसी होगी? बारिश होने की कितनी संभावना है? क्योंकि भारत के कुछ हिस्सों में बारिश हो रही है, ऐसे में चेन्नई का मौसम कैसा रहेगा, आइए जानते हैं.

NZ vs AFG Weather Report ( NZ vs AFG मैच में मौसम का हाल )
मौसम विभाग के मुताबिक बुधवार, 18 अक्टूबर को होने  वाले मैच में बारिश नहीं होने की उम्मीद न के बराबर है. दिन में धूप रहने की उम्मीद है. जबकि दोपहर के वक्त  अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है, जो रात के मध्य में घटकर 29 डिग्री सेल्सियस हो जाएगा. हालांकि, शाम में खिलाड़ियों और दर्शकों को उमस भरी गर्मी का सामना करना होगा. जबकि पिछले सप्ताह बारिश नहीं होने की वजह से, खेल के बाद के दूसरी पारी में पड़ने की संभावना है.

NZ vs AFG  पिच रिपोर्ट ( NZ vs AFG  Pitch Report )
चेपॉक में विकेट हमेशा धीमी रहती है,इसलिए यहां का ट्रैक धीमे गेंदबाजों या स्पिनरों को मदद करती है, जैसा कि आपने पहले मैच में देखा था. हालांकि, दूसरे मुकाबले में यहां की पिच तेज गेंदबाजों के लिए मददगार साबित हुई थी. चेन्नई में लाल मिट्टी की पिच होने की वजह निश्चित रूप से  स्पिन बॉलरों को मदद मिलेगी. दोनों टीमों के पास बेहतरीन स्पिन गेंदबज हैं.अगर चेन्नई में औसत रन की बात करें तो यहां पर 232 रन है. जबकि कुछ मुकाबलों में ही 300 से ज्यादा रन बने हैं.यहां पर पहले बल्लेबजी करने वाली टीम ने 24 में से 14 मैच जीते हैं, जबकि चेज करने वाली टीम सिर्फ 10 मुतकाबले में जीत दर्ज की है. इसलिए,यहां पर टॉस जीतने वाली टीम पहले बल्लेबाजी करना पसंद करते हैं.

Trending news