NZ Vs AFG: चेपॉक में न्यूजीलैंड ने लगाया जीत का चौका, अफगानिस्तान को चटाई धूल
Advertisement

NZ Vs AFG: चेपॉक में न्यूजीलैंड ने लगाया जीत का चौका, अफगानिस्तान को चटाई धूल

NZ vs AFG: वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड ने लगातार चौथी जीत दर्ज की. कीवी टीम ने अपने चौथे मुबाकले में अफगानिस्तान को 149 रनों से करारी शिकस्त दी. इसी जीत के साथ न्यूजीलैंड टीम प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच गई है.   

 

NZ Vs AFG: चेपॉक में न्यूजीलैंड ने लगाया जीत का चौका, अफगानिस्तान को चटाई धूल

NZ vs AFG Highlights: न्यूजीलैंड ने जबरदस्त गेंदबाजी की बदौलत अफगानिस्तान को 149 रनों से हरा दिया है. चेपॉक में खेले गए मुकाबले में कीवी ने अफगानिस्तान 289 रनों का लक्ष्य दिया. लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगान टीम 139 रन पर ऑल आउट हो गई. इससे पहले अफगानिस्तान टीम ने काफी खराब फिल्डिंग की. जिसकी वजह से न्यूजीलैंड को मदद मिली, क्योंकि पारी के दौरान अफगानिस्तान ने कई मौके गंवाए. 

अफगानिस्तान टीम की शुरुआत बहुत खराब रही. ऑपनर रहमानुल्लाह गुरबाज़ और इब्राहिम जादरान ने अपनी विकेट सस्ते में खो दिए, जिसके बाद न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाजों ने लगातार मेडन ओवर डाले. जिसकी वजह से अफगानिस्तान टीम 10 ओवर में सिर्फ बोर्ड पर 28 लगाने में कामयाब हो पाए. दबाव में आकर लगातार अफगान टीम ने विकेट खोए. तेज गेंदबाज ट्रेंट बाउल्ट और लॉकी फर्ग्यूसन ने पांच विकेट झटके. फर्ग्यूसन ने तीन विकेट लिए तो बोल्ट ने दो विकेट झटके. जबकि स्पिनर मिचेल सेंटनर ने भी तीन अहम विकेट लिए. 

न्यूजीलैंड के लिए कप्तान टॉम लैथम और ग्लेन फिलिप्स ने अर्धशतक लगाए, जिसकी मदद से न्यूजीलैंड को 50 ओवरों में 288 का मजबूत स्कोर बनाने में सफल हुए. कप्तान लैथम ने 68 रन बनाए, जबकि फिलिप्स ने 71 रनों की अहम पारी खेली. 

अफगानिस्तान की तरफ से अजमतुल्लाह उमरजई और नबृ-वान उल हक ने दो-दो विकेट लिए. जबकि  स्पिनर राशिद खान और मुजीब उर रहमान ने भी एक-एक विकेट झटके.

यंग का वर्ल्ड में दूसरा हाफ सेंचुरी
अफगानिस्तान के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले फिल्डिंग करने का फैसला किया.जो अफगान टीम के लिए सही साबित नहीं हुआ. न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबजी करते हुए पहले पावरप्ले में 43 रन पर 1 विकेट खोया. इसी बीच, विल यंग ने वर्ल्ड कप में अपना लगातार दूसरा हाफ सेंचुरी लगाया. अफगानिस्तान टीम के खराब फिल्डिंग का फायदे उठाकर ने बोर्ड पर 288 रन लगाने में कामयाब हुए.    

Trending news