क्रिकेटर मोहम्मद हफीज ने लिया 'जामिया' में एडमीशन, भारत को हराने की वजह से नहीं लगेगी फीस
Advertisement

क्रिकेटर मोहम्मद हफीज ने लिया 'जामिया' में एडमीशन, भारत को हराने की वजह से नहीं लगेगी फीस

Mohammed Hafeez: पाकिस्तानी क्रिकेटर एक बार फिर पढ़ाई करने जा रहे हैं. इसके लिए उन्होंने एडमीशन ले लिया है. इसकी जानकारी उन्होंने खुद सोशल मीडिया के ज़रिए दी है. 

क्रिकेटर मोहम्मद हफीज ने लिया 'जामिया' में एडमीशन, भारत को हराने की वजह से नहीं लगेगी फीस

Mohammed Hafeez: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और हरफनमौला मुहम्मद हफीज (Mohammed Hafeez) एक बार फिर पढ़ने के लिए जाएंगे. इसके लिए उन्होंने जामिया कराची यूनिवर्सिटी में दाखिला ले लिया है. हफीज़ ने कराची यूनिवर्सिटी के स्वास्थ्य, शारीरिक शिक्षा और खेल विज्ञान विभाग में प्रवेश मिला है. कराची यूनिवर्सिटी के फेसबुक पेज पर मुहम्मद हफीज के कराची विश्वविद्यालय में दाखिले की तस्दीक की है.

मोहम्मद हफीज ने कराची यूनिवर्सिटी के स्वास्थ्य, शारीरिक शिक्षा और खेल विज्ञान विभाग के अध्यक्ष प्रो. बासित अंसारी के साथ कराची यूनिवर्सिटी के कुलपति प्रो. खालिद महमूद इराकी से मुलाकात की. मुलाकात के दौरान 42 वर्षीय खिलाड़ी ने कहा कि वह खेल की वजह से अपने एजुकेशन के सफर को पूरी नहीं कर पाए थे लेकिन अब उन्हें एक अच्छा मौका मिला है. जिसका वह पूरा इस्तेमाल करेंगे.

मोहम्मद हफीज, जिन्हें उनके प्रशंसक 'प्रोफेसर' कहते हैं, ने कहा कि वह अपनी युवावस्था में क्रिकेट की वजह से अपनी शिक्षा पूरी नहीं कर सके. मीटिंग में पूर्व कप्तान ने प्रोफेसर डॉ. खालिद महमूद इराकी से कहा कि वह स्वास्थ्य, शारीरिक शिक्षा और खेल विज्ञान विभाग में भर्ती हैं, इसलिए वह इस साल से कराची यूनिवर्सिटी के छात्र भी हैं. 

CMO को आ रहा था आनंद, महिला अधिकारी ने कहा- बंद कीजिए ना; वीडियो हो गया वायरल

इस बीच डॉ. खालिद महमूद इराकी ने मुहम्मद हफीज का कराची यूनिवर्सिटी में स्वागत किया और कहा कि हमारी नौजवान नस्ल को भी खेलों में हिस्सा लेना चाहिए, जो दिमागी और शारीरिक विकास के लिए लाज़मी है. उन्होंने उम्मीद जाहिर करते हुए कहा कि कराची यूनिवर्सिटी के छात्र आपके खेल के तजुर्बों का भरपूर इस्तेमाल करेंगे.

गौरतलब हो कि पाकिस्तान टीम के ज़रिए टी20 विश्व कप क्रिकेट मैच 2021 में भारतीय टीम को 10 विकेट से हराने के बाद कराची यूनिवर्सिटी ने सभी पाकिस्तानी खिलाड़ियों को स्कॉलरशिप देने का ऐलान किया था. स्कॉलरशिप के ऐलान के मुताबिक सभी पाकिस्तानी खिलाड़ी जामिया कराची यूनिवर्सिटी में मुफ्त में शिक्षा हासिल कर सकेंगे. 

मोहम्मद हफीज ने अपने शानदार करियर के दौरान 55 टेस्ट मैच, 218 वनडे मैच और 119 टी20 मैच खेले हैं.

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news