KKR ने चोटिल मुजीब की जगह 15 साल के खतरनाक बॉलर को टीम में किया शामिल, RR में भी बड़ा बदलाव
Advertisement

KKR ने चोटिल मुजीब की जगह 15 साल के खतरनाक बॉलर को टीम में किया शामिल, RR में भी बड़ा बदलाव

IPL 2024: कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने चोटिल मुजीब उर-रहमान की जगह पर अफगानिस्तान के 15 साल के युवा ऑफ स्पिनर को टीम में शामिल किया है. इसके अलावा राजस्थान रॉयल्स में भी बड़ा बदलाव हुआ है.  

 

KKR ने चोटिल मुजीब की जगह 15 साल के खतरनाक बॉलर को टीम में किया शामिल, RR में भी बड़ा बदलाव

IPL 2024: मैच के दौरान खिलाड़ियों का चोट के कारण अंदर-बाहर होना आम बात है. यह सिलसिला आईपीएल 2024 में जारी है, लेकिन इस बार एक खिलाड़ी पूरे टूर्नामेंट से ही बाहर हो गया है. हम बात कर रहे हैं अफगानिस्तान के स्टार स्पिनर मुजीब-उर-रहमान की. हालांकि, फ्रेंचाइजी ने उनकी जगह टीम अफगानिस्तान के ही युवा ऑफ स्पिनर अल्लाह गजनफर को टीम में शामिल किया है. 15 साल के गज़नफर ने देश के लिए सिर्फ दो मैचों में प्रतिनिधित्व किया है. इसके अलावा वो अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्ड कप 2024 में भी केलते हुए नजर आए थे. जबकि गज़नफर ने अब तक अपने क्रिकेट के इस छोटे से करियर में 3 टी20 मैच में 5 और लिस्ट-ए करियर में 6 मैच खेलकर 4 विकेट लिए हैं.
 
वहीं, मुजीब-उर-रहमान का आईपीएल में खेलने का अच्छा खासा अनुभव है. वह कोलकाता के साथ जुड़ने से  पहले सनराइजर्स हैदराबाद और पंजाब किंग्स के लिए भी खेल चुके हैं, लेकिन साल 2024 के ऑक्शन में KKR ने उनपर 2 करोड़ रुपये का बोली लगाकर टीम शामिल कर लिया था. अब देखना  दिलचस्प होगा कि उनकी जगह अल्लाह गज़नफर क्या कमाल दिखाते हैं.

15 साल की उम्र में आईपीएल 2023 के ऑक्शन ग़ज़नफ़र सबसे कम उम्र के खिलाड़ी थे. हालांकि, इससे पहले भी वो 2022 में ऑक्शन में हिस्सा लिया था लेकिन अनसोल्ड रहे थे.  आखिरकार इस 2023  में केकेआर ने 20 लाख रुपये के बेस प्राइस पर टीम का साथ जोड़ लिया.

राजस्थान रॉयल्स ने भी बड़ा बदलाव
दूसरी तरफ, साउथ अफ्रीका के बाएं हाथ के स्पिनर केशव महाराज को घायल तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा की जगह पर राजस्थान रॉयल्स (RR) में शामिल कर लिया है. कृष्णा ने हाल ही में अपने बाएं समीपस्थ क्वाड्रिसेप्स टेंडन की सर्जरी कराई है और और इससे उबर रहे हैं. जिसके चलते उन्हें इस साल के इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) से बाहर होना पड़ा है. ऐसे में टीम मैनेजमेट ने महाराज को टीम के साथ जोड़ने का फैसला लिया है. महाराज ने देश के लिए 27 टी20, 44 वनडे और 50 टेस्ट खेले हैं, जिसमें  उन्होंने 237 विकेट चटकाए हैं.

इसके अलावा उन्होंने 159 T20 मैच खेले हैं, जिसमें 130 विकेट उनके नाम है. वह गेंदबाजी के अलावा बल्ले से उपयोगी रन बनाने में माहिर हैं. आरआर ने उन्हें उनके बेस प्राइस 50 लाख रुपये में अपने साथ जोड़ा है

Trending news