37 साल के इस खिलाड़ी के करियर पर BCCI ने लगाया फुल स्टॉप! श्रीलंका के खिलाफ भी रखा बाहर
Advertisement

37 साल के इस खिलाड़ी के करियर पर BCCI ने लगाया फुल स्टॉप! श्रीलंका के खिलाफ भी रखा बाहर

Shikhar Dhawan: शिखर धवन को लेकर बीसीसीआई ने साफ संकेत दे दिए हैं कि उनका करियर लगभग आखिरी फेज़ में है. जानिए आखिर ऐसा क्यों?

File PHOTO

Shikhar Dhawan: 3 जनवरी 2023 से शुरू होने जा रही भारत और श्रीलंका सीरीज़ के लिए बीसीसीआई ने मंगलवार देर रात भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है. बीसीसीआई की तरफ से जारी की गई टीम देखने के बाद लगा कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड जल्द ही बड़े बदलाव करने वाला है. इसके अलावा कई दिग्गज खिलाड़ियों के करियर पर ब्रेक लगने वाला है. बीसीसीआई ने टी-20 टीम से तीन बड़े नामों को बाहर किया है और कप्तानी की जिम्मेदारी भी हार्दिक पंड्या को सौंपी है. इतना ही नहीं भारतीय टीम को नया उप कप्तान भी मिला है. 

रोहित, कोहली, राहुल बाहर:
देर रात जारी की गई लिस्ट के मुताबिक टीम की कमान हार्दिक पंड्या के हाथों में रहेगी और उनके उपकप्तान के तौर पर पिछले साल बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले सूर्यकुमार यादव नजर आएंगे. हालांकि बीसीसीआई ने यह नहीं बताया कि बदलाव पर्मानेंट हैं या सिर्फ एक सीरीज़ के लिए. मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा, पूर्व कप्तान विराट कोहली और पूर्व उपकप्तान केएल राहुल टी-20 से बाहर रहेंगे. रोहित शर्मा को बांग्लादेश के खिलाफ खेलते हुए अंगूठे में चोट लग गई थी, जिसकी वजह से बाहर हैं. 

धवन के करियर पर लगा फुल स्टॉप!
इन तीन दिग्गजों के अलावा दो कुछ और अहम फैसले बीसीसीआई ने लिए हैं. उनमें पहला यह कि बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज़ की कप्तानी कर रहे शिखर धवन को श्रीलंका के खिलाफ बाहर रखा गया है. धवन को पहले ही टी-20 और टेस्ट फॉर्मेट से बाहर रखकर यह संकेत दिए जा रहे हैं कि आगर आप अच्छा खेलते हैं तो वनडे में बने रहेंगे और 2023 में होने वाले वर्ल्डकप में अपनी जगह बना सकेंगे. अब धवन को कुछ कर दिखाना होगा तभी वो टीम में बने रहेंगे नहीं तो बीसीसीआई के इरादे साफ नजर आ रहे हैं. 

क्यों बाहर किए जा रहे धवन:
दरअसल धवन को बाहर रखने के पीछे कई वजहें हैं. पहली तो यह कि वो पिछले कुछ मैचों में कुछ खास नहीं कर पाए. उनके अगर पिछले 5 वनडे मैचों की तरफ देखें तो एक में भी वो फिफ्टी नहीं लगा पाए. यहां तक कि पांचों में मैचों के रन भी मिला दें तो भी 50 रन नहीं बन रहे. उनके कुल रन 49 हैं. इसके अलावा दूसरी बड़ी वजह है उनकी बढ़ती हुई उम्र. शिखर धवन 37 वर्ष के हो चुके हैं. ऐसे में बीसीसीआई नए खिलाड़ियों को मौका देना चाहेगा. 

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news