IPL Auction: अपनी एक गलती सुधारने के लिए पंजाब को गंवाने पड़े 11.30 करोड़, जानिए कैसे
Advertisement

IPL Auction: अपनी एक गलती सुधारने के लिए पंजाब को गंवाने पड़े 11.30 करोड़, जानिए कैसे

IPL Auction: आईपीएल ऑक्शन में पंजाब को अपने एक पिछले फैसले की कीमत चुकाने के लिए 11.40 करोड़ रुपये का चूना लगा है. जानिए आखिर ये कैसे हुआ.

File PHOTO

IPL Auction: IPL ऑक्शन में सैम करन सबसे बड़ा सितारा बनकर उभरे. इस 24 साल के युवा ऑलराउंडर को पंजाब किंग्स ने 18.50 करोड़ रुपये खरीदा और इसी के साथ सैम करन आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए हैं. सैम करन को लेकर पहले ही कयास लगाए जा रहे थे कि वो इस बार रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं और हुआ भी वही. पंजाब ने उनपर जबरदस्त दांव खेला और एक बार फिर अपनी टीम में शामिल कर लिया. 

सैम करन उन खिलाड़ियों में शामिल थे जिन पर इस बार सबसे ज्यादा नजर थी. क्योंकि टी-20 वर्ल्डकप में इंग्लैंड को विजेता बनाने में सैम करन का अहम किरदार रहा. तभी से कयास लगाए जा रहे थे कि सेम करन इस बार आईपीएल की नीलामी में कुछ बड़ा कर सकते हैं. कहा तो यहां तक जा रहा था कि सैम करन 20 करोड़ तक भी जा सकते हैं. हालांकि 20 करोड़ तो नहीं पहुंचे लेकिन साढ़े 18 करोड़ रुपये में पंजाब ने खरीद लिया. इस खरीद के सात पंजाब को अपने पिछले साल के फैसले पर जरूर अफसोस हुआ होगा. 

दरअसल सैम करन ने 2019 में अपने आईपीएल करियर का आगाज़ किया था. तब उन्हें पंजाब किंग्स ने खरीदा था लेकिन उस वक्त उनकी कीमत 7.20 करोड़ रुपये थे. एक सीजन खिलाने के बाद पंजाब ने वही किया, जिसके लिए वो मशहूर है. दरअसल सैम करन को बाहर का रास्ता दिखा दिया. इसके बाद अगला सीजन में सैम करन के महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली टीम चेन्नई सुपर किंग्स ने खरीद लिया. चेन्नई ने उन्हें साढ़े 5 करोड़ रुपये में खरीदा था. उन्होंने चेन्नई के साथ दो सीज़न खेले. 

चेन्नई में रहते हुए सैम करन ने बेहतरीन परफॉर्मेंस दी और हाल ही में टी-20 वर्ल्डकप में मैन आफ द टूर्नामेंट बनने के बाद उनकी किस्मत खुल गई. सैम करन का बेहतरीन प्रदर्शन देखते हुए पंजाब को अपने फैसले पर पछतावा हुआ. अपने एक गलत फैसले को दुरुस्त करने के लिए पंजाब को 11.30 करोड़ रुपये खर्चने पड़े. ये ना सिर्फ हम लोग कह रहे हैं, बल्कि पंजाब के को-ओनर नेस वाडिया ने भी मान लिया है कि करन को छोड़कर उन्होंने गलती की थी.

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news