Asia Cup: भुवनेश्वर के अलावा कोई भी तेज गेंदबाज नहीं तजुर्बेकार, भारी ना पड़ जाए बुमराह का बाहर रहना
Advertisement

Asia Cup: भुवनेश्वर के अलावा कोई भी तेज गेंदबाज नहीं तजुर्बेकार, भारी ना पड़ जाए बुमराह का बाहर रहना

Asia Cup 2022: एशिया कप 2022 के लिए बीसीसीआई ने सोमवार को 15 मेंबरी टीम का ऐलान कर दिया है. इसमें भारतीय टीम के लिए बड़ी खबर यह है कि बुमराह टीम से बाहर हैं. इसके अलावा तेज गेंदबाजों में भुवनेश्वर के अलावा कोई भी गेंदबाज तजुर्बेकार नहीं है. 

File PHOTO

Team India for Asia Cup 2022: एशिया कप 2022 के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो चुका है. 15 सदस्यीय टीम में एक बार फिर विराट कोहली और केएल राहुल की वापसी हुई है. साथ ही केएल राहुल को टीम का उपकप्तान भी बनाया गया है. हालांकि इस टीम में भारतीय गेंदबाजी खेमे की जान कहे जाने वाले जसप्रीत बुमराह नहीं होंगे. बुमराह के अलावा हर्षल पटेल चोट के कारण इस टूर्नामेंट से बाहर हैं. 

बुमराह का भारतीय टीम में ना होना एक बड़ा नुकसान साबित हो सकता है. क्योंकि फिलहाल जो भारतीय टीम में तेज गेंदबाज हैं वो उनमें सिर्फ भुवनेश्वर कुमार की तजुर्बेकार खिलाड़ी हैं. उनके अलावा आवेश खान और अर्शदीप नए गेंदबाज हैं. दोनों ही खिलाड़ियों को इंटरनेशल क्रिकेट का बहुत कम तजुर्बा है. इसके अलावा किसी को भी हर समय अनहोनी के लिए तैयार रहना चाहिए. क्योंकि हो सकता है कि कोई गेंदबाज चोटिल हो जाए. तो ऐसी स्थिति में टीम क्या करेगी. 

आकाश चोपड़ा ने भी उठाये सवाल

यह बात टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर और फिलहाल कमेंट्री करने वाले आकाश चोपड़ा भी सलेकटर्स के ज़रिए सिर्फ तीन तेज गेंदबाजों को शामिल किए जाने के फैसले से हैरान हैं. चोपड़ा ने लिखा, 'टीम में सिर्फ तीन पेसर हैं. यह दुबई है जहां साल के इस समय स्पिनरों की तुलना में तेज गेंदबाजों के लिए ज्यादा है. बस यही मेरी चिंता है.'

डिफेंडिंग चैंपियन है भारत

27 अगस्त से शुरू होने वाले एशिया कप का दूसरा मुकाबला ही भारत का है. 28 अगस्त को भारत और पाकिस्तान दुबई में आमने होंगे. 11 सितंबर 2022 तक चलने वाले एशिया कप में 6 टीमें हिस्सा लेंगी. जिसमें भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान शामिल हैं. इसके अलावा छठी टीम का फैसला होना अभी बाकी है. भारतीय टीम डिफेंडिंग चैंपियन हैं. साल 2018 में हुई टूर्नामेंट में भारत 7वीं बार यह खिताब अपने नाम किया था. ऐसे में भारतीय टीम के पास 8वीं बार चैंपियन बनने के इरादे से खेलेगी. 

Team India for Asia Cup 2022:

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दीपक हुड्डा, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, आर. अश्विन, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, आवेश खान.

India’s 75 Years of Independence: जानें मंगल पांडे ने अपनी रायफल से अंतिम गोली किसे मारी थी!

Trending news