IND vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट में इन दो युवाओं पर रोहित लगा सकते हैं दांव, इस दिन है पहला मैच
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1765246

IND vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट में इन दो युवाओं पर रोहित लगा सकते हैं दांव, इस दिन है पहला मैच

India vs West Indies 1st Test: भारतीय क्रिकेट टीम इस वक्त वेस्टइंडीज पर हैं. यहां पहले दो टेस्ट सीरीज में कई युवाओं को अनुभवी के अनुपस्थिति में जगह मिल सकती है. जानें वो कौन खिलाड़ी है जिसमें मौका मिल सकता है. 

IND vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट में इन दो युवाओं पर रोहित लगा सकते हैं दांव, इस दिन है पहला मैच

India vs West Indies 1st Test: WTC के फाइनल खेलने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम इस वक्त वेस्टइंडीज दौरे पर है. भारतीय क्रिकेट टीम ने वेस्टइंडीज दौरे पर कई युवाओं को मौका दिया है. भारतीय क्रिकेट टीम बहुत दिनों बाद वेस्टइंडीज के दौरे पर आए हैं. यहां भारतीय  दो टेस्ट सहित 3 एकदिवसीय और 5 टी20 मैचें खेलेंगी. 

भारत का पहला टेस्ट 12 जुलाई से शुरु होगा और क्रिकेट के जानकारों का मानना है कि भारत के तरफ से दो युवा प्लेयर को मौका मिल सकता है. ये खिलाड़ी ने हाल ही में संपन्न हुए IPL के 16वें सीजन में शानदार प्रदर्शन किया है. ये दोनों खिलाड़ी युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल और तेज गेंदबाज मुकेश कुमार है. 

इनके जगह यशस्वी का खेलना तय
भारतीय चनकर्ताओं ने इस बार अनुभवी बैट्समेन चेतेश्वर पुजारा ( Chetashwar Pujara ) को वेस्टइंडीज दौरे पर नहीं चुना है. पुजारा लगातार फ्लॅाप रहें हैं. ऐसा माना जा रहा था कि इस बार पुजारा को वेस्टइंडीज दौरे पर नहीं चुना जा सकता है. और वैसा ही हुआ. रणजी ट्रॅफी में शानदार प्रदर्शन के बदौलत यशस्वी ( yashasvi Jaiswal ) का टीम में चयन हुआ है.

ऐसे तो यशस्वी अपने विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए मशहूर है लेकिन इस युवा बैट्समेन में पेशेंस बहुत अच्छा है. यही वजह है कि जानकारों का कहना है कि पुजारा के जगह यशस्वी का खेलना लगभग तय है.

क्रिकेट वर्ल्ड कप में अभी तक ये टीमें हैं विजेता, एक के नाम दर्ज है ये खास रिकॅार्ड 

मोहम्मद शमी के जगह मिल सकता है मौका 
भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ( Mohammad Shami ) लगातार मैच खेलने के बाद आराम दिया गया है. और पहले से चोटिल बुमराह ( Jasprit Bumrah ) टीम से बाहर हैं. अब ऐसे में सीम और फास्ट बॅालिंग के लिए मुकेश कुमार ( Mukseh Kumar ) खेलना लगभग तय लग रहा है. अगर मुकेश कुमार को प्लेइंग-11 में जगह मिलती है तो लाल बॅाल यानी टेस्ट में इसका पदार्पण ( डेब्यू ) होगा. मकेश ने अपने तेज गेंदबाजी से दिल्ली कैपिटल्स के तरफ से बॅालिंग करते हुए सबको हैरान कर दिया था. 

भारतीय टेस्ट टीम-
Rohit Sharma (captain), Shubman Gill, Rituraj Gaikwad, Virat Kohli, Yashasvi Jaiswal, Ajinkya Rahane (vice-captain), KS Bharat (wicketkeeper), Ishan Kishan (wicketkeeper), Ravichandran Ashwin, Ravindra Jadeja, Shardul Thakur, Akshar Patel, Mohammed Siraj, Mukesh Kumar, Jaydev Unadkat, Navdeep Saini.

Trending news