Ind Vs Pak Super-4: भारत के लिए मुश्किल है पाकिस्तान को हराना, आएंगी ये समस्याएं
Advertisement

Ind Vs Pak Super-4: भारत के लिए मुश्किल है पाकिस्तान को हराना, आएंगी ये समस्याएं

India Vs Pakistan Asia Cup Super-4: भारत और पाकिस्तान एक बार फिर आमने सामने होने जा रहे हैं. पिछली बार भारत ने पाकिस्तान 5 विकेट से हराया था. हालांकि कई परेशानियां देखनी को मिली थीं. ऐसे में सुपर-4 मुकाबले में भारत को क्या समस्याएं आ सकती हैं, उसके बारे में बताने जा रहे हैं. 

File PHOTO

India Vs Pakistan: भारत को अगर अपने चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट के सुपर चार में पिछले मैच की तरह जीत दर्ज करनी है तो उसके शीर्ष क्रम को अच्छा प्रदर्शन करना होगा और तेज गेंदबाजों को भी अपनी जिम्मेदारी बखूबी निभानी होगी. भारत का टॉप ऑर्डर के बल्लेबाजों का पावरप्ले में प्रदर्शन अगर समस्या है तो नातजुर्बेकार आवेश खान की डेथ ओवरों की गेंदबाजी भी टीम चिंता का विषय है. ऐसे में भारत को गेंदबाजी में बदलाव करने की जरूरत नजर आती है क्योंकि उसका सामना पाकिस्तान से है जिसने पिछले मैच में हांगकांग को 150 से अधिक रन से हराया.

भारत को रविंद्र जडेजा की कमी भी खलेगी जो चोटिल जख्मी होने की वजह से टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं. उनकी जगह अक्षर पटेल को टीम में लिया गया है. पाकिस्तान के खिलाफ पिछले मैच में मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने दाहिने और बाएं हाथ के बल्लेबाज को खिलाने के लिए जडेजा को चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए भेजा था क्योंकि उस मैच में ऋषभ पंत को बाहर रखा गया था. यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या कप्तान रोहित शर्मा और द्रविड़ रविवार को भी ऐसा दांव खेलते हैं. लेकिन यह कहना गलत नहीं होगी कि अगर टॉप ऑर्डर छह बल्लेबाजों में बाएं हाथ के किसी बल्लेबाज को शामिल करना है तो केवल पंत ही उसके लिए उपयुक्त नजर आते हैं.

यह भी देखिए:
Ind Vs Pak: भारत-पाकिस्तान मैंच में होंगे बड़े बदलाव? जानिए क्या हो सकती है प्लेइंग इलेवन

पिछले रविवार को हार्दिक पंड्या थे जिनके ऑलराउंड प्रदर्शन से भारत ने आखिरी ओवर में रोमांचक जीत दर्ज की थी और रोहित इस मैच में भी अपने अन्य खिलाड़ियों से उसी तरह के प्रदर्शन की उम्मीद कर रहे होंगे. भारतीय टीम के लिए हालांकि टॉप ऑर्डर के बल्लेबाजों का पावर प्ले में खेलने का रवैया परेशानी का सबब बन सकता है. पाकिस्तान के खिलाफ पिछले मैच में विराट कोहली या रोहित शर्मा कोई भी सहज होकर नहीं खेल पा रहे थे. पिच धीमी होने पर उनकी समस्या बढ़ती गई. हांगकांग जैसी कमजोर टीम के खिलाफ भी भारतीय शीर्ष क्रम में धीमी बल्लेबाजी की और वह सूर्यकुमार यादव की बेहतरीन पारी थी जिससे कि टीम बड़ा स्कोर बनाने में सफल रही.

यह भी देखिए:
हसीन जहां ने शेयर की हार्दिक पंड्या की तस्वीर और लिखा- औरतबाजों से नहीं बचती देश की गरिमा

भारतीय शीर्ष क्रम के धीमे खेल का अंदाजा इससे लगाया जा सकता है केएल राहुल ने 39 गेंदों पर 36 रन बनाए जो उनकी अब तक की सबसे धीमी पारी है. ऐसे में सवाल उठता है क्या भारत को अपने शीर्ष क्रम में आक्रामकता जोड़ने के लिए बदलाव करने की जरूरत होगी क्योंकि यह साफ है कि राहुल, रोहित और कोहली का ठीक से नहीं चल पा रहे हैं. राहुल ने पाकिस्तान के खिलाफ पिछले मैच में नसीम शाह की जिस पहली गेंद का सामना किया था उसी पर वह बोल्ड हो गए थे. उन्हें एक और मौका दिया जाना जरूरी है लेकिन उन्हें अपने रवैये में बदलाव करने की जरूरत होगी. 

 

Trending news