Ind Vs Pak Moment: जब 18वें ओवर में अंपायर की उंगली उठने से भारतीय फैंस की अटक गई थी सांसें
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1324582

Ind Vs Pak Moment: जब 18वें ओवर में अंपायर की उंगली उठने से भारतीय फैंस की अटक गई थी सांसें

India Pakistan match Moment: भारत पाकिस्तान मैच में कई बार भारतीय फैंस को बड़े झटके हैं, एक बार ऐसा तब हुआ जब अंपायर ने नसीम शाह की गेंद पर रविंद्र जडेजा को आउट करार दिया लेकिन रिव्यू लेने के बाद फैसला पलटना पड़ा.

File PHOTO

Ravindra Jadeja LBW Review: रविवार को हुआ भारत और पाकिस्तान मुकाबला भले ही भारत ने जीत लिया हो लेकिन पाकिस्तान टीम भी आखिर तक मैच को अपनी तरफ करने में लगी रही. भले ही भारत की बल्लेबाजी की तरह पाकिस्तान के बल्लेबाजों ने भी मायूस किया हो लेकिन उनके गेंदबाज़ों ने भी कमाल की बॉलिंग की है. पाकिस्तान अपनी बेहतरीन गेंदबाजी की बदौलत ही इस मैच में ज्यादा देर बना रहा. कई बार पाकिस्तानी गेंदबाजों ने ऐसे कारनामे किए हैं कि भारतीय फैंस की 'सांसें भी अटक' गईं. एक बार रविंद्र जडेजा जब बल्लेबाजी कर रहे थे तो कुछ ऐसा ही सामने आया था. 

18वें ओवर तक भारतीय फैंस भी पूरी तरह श्योर नहीं थे कि भारत जीत जाएगी, हालांकि क्रीज पर उस वक्त हार्दिक पांड्या और रविंद्र जडेजा खेल रहे थे. दोनों ही बल्लेबाज हिटिंग के लिए पहचाने जाते हैं लेकिन पाकिस्तान के गेंदबाज नसीम शाह की अपील के चलते भारतीय फैंस के सांसें अटक गई थी. नसीम शाह जैसे ही गेंद फेंकी तो उसका सामना कर रहे रविंद्र जडेजा के पैड पर जाकर लगी. गेंद पैड पर लगने के बाद नसीम शाह ने जोरदार अपील की और उन्हें अंपायर का भी साथ मिला. 

यह भी देखिए:
Ind Vs Pak: पाक की हार के बाद पूर्व मंत्री ने किया ट्वीट, खुद की करवा ली बेइज्ज़ती, जानें ऐसा क्या कहा?

नसीम शाह की अपील पर अंपयर ने उंगली खड़ी करते हुए आउट का इशारा कर दिया. अंपायर खड़ी उंगली देखकर भारतीय फैंस के हलक में जान आ गई थी. क्योंकि ऐसी स्थिति में मैच था कि भारत के लिए विकेट गिरना नुकसानदायक साबित हो सकता है. लेकिन रविंद्र जडेजा ने रिव्यू का इस्तेमाल किया. रिव्यू में जब देखा गया तो फैसला भारत के हक में आया. रिव्यू में देखा गया कि नसीम शाह की गेंद लेग स्टंप के बाहर पिच कर रही थी. जिसके चलते अंपायर को अपना फैसला बदलना पड़ा.

यह भी देखिए:
Rahul's Retirement: राहुल ने इंटरनेशनल क्रिकेट से लिया सन्यास; BCCI को लिखा भावुक लेटर

पाकिस्तान टीम के तेज़ गेंदबाज़ नसीम शाह की परफॉर्मेंस देखकर हर कोई हैरान था. नसीम शाह का टी-20 इंटनेशनल में यह पहला मैच था और उन्होंने भारत के दो सबसे अहम माने जाने वाले बल्लेबाज़ों को बहुत जल्द पवेलनियन भेजा. उन्होंने सबसे पहले केएल राहुल को 0 पर आउट किया. इसके बाद सूर्य कुमार यादव को 18 रन पर आउट किया. 

यह भी देखिए:
Naseem Shah Ind vs Pak: कौन है 19 साल का नसीम शाह, जिसने डेब्यू मैच में ही विराट कोहली को कर दिया मुरीद

Trending news