IND vs BAN Match: केएल राहुल ने बनाए सबसे ज्यादा रन, फिर भी लोग बोल रहे विलेन; क्यों?
Advertisement

IND vs BAN Match: केएल राहुल ने बनाए सबसे ज्यादा रन, फिर भी लोग बोल रहे विलेन; क्यों?

IND vs BAN Match: भारत को बांग्लादेश के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा है. भारतीय क्रिकेट टीम की इस हार का ठीकरा लोग सबसे ज्यादा रन बनाने वाले केएल राहुल पर फोड़ रहे हैं.

IND vs BAN Match: केएल राहुल ने बनाए सबसे ज्यादा रन, फिर भी लोग बोल रहे विलेन; क्यों?

IND vs BAN Match: भारत और बांग्लादेश के बीच ओडीआई सीरीज का पहला मैच खेला गया. इस मैच को बांग्लादेश ने अपने नाम कर लिया है. जानकारी के मुताबिक यह मैच बांग्लादेश के शेर ए बांग्ला स्टेडियम में खेला गया था. इस मैच के बाद केएल राहुल को बुरी तरह ट्रोल किया जा रहा है. लोगों का कहना है कि एक खिलाड़ी की गलती पूरी टीम पर भारी पड़ गई है.

केएल राहुल को किया जा रहा ट्रोल

टीम इंडिया के शुरूआती ऑर्डर ने कुछ खास परफॉर्म नहीं किया. मिडिल ऑर्डर में केवल केएल राहुल ने ही अच्छा परफॉर्म किया और 70 गेंदों में 73 रन बनाए. वहीं भारतीय गेंदबाजों ने बेहतरीन मुजाहिरा करते हुए 136 रनों पर बांग्लादेश 9 विकेट ले लिए थे. भारत को जीत के लिए एक विकेट की जरूरत थी और बांग्लादेश को 51 रनों की. लेकिन इसके बावजूद भी टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा. इस हार का जिम्मेदार लोग केएल राहुल को बता रहे हैं. उन्होंने मेहिदी हसन का उस वक्त कैच छोड़ दिया, जब टीम इंडिया को इसकी सबसे ज्यादा जरूरत थी.

केएल राहुल ने छोड़ा कैच

बांग्लादेश को 43वां ओर शार्दुल ठाकुर डाल रहे थे. इस गेंद को मेहिदी हसन ने हिट किया लेकिन बल्ले का बाहरी किनारा लगा और गेंद विकेट कीपर केएल राहुल के पास पहुंची. लेकिन वह इस आसान कैच को नहीं पकड़ पाए. मेहिदी हसने ने इस जीवनदान का पूरा फायदा उठाया, और बांग्लादेश की झोली में जीत डाल दी. उन्होंने 39 गेंदों में 38 रन बनाए.

भारतीय टीम की बल्लेबाजी की काफी लोग आलोचना कर रहे हैं. रोहित शर्मा, विराट कोहली और शिखर धवन तीनों ही अच्छा स्कोर करने में नाकाम रहे. टीम इंडिया 41.2 पर ही ऑलआउट हो गई. अब टीम इंडिया अगला मैच 6 दिसंबर को खेलेगी. टीम के प्रदर्शन पर काफी वक्त से सवाल उठते आए हैं. न्यूजीलैंड के खिलाफ भी टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा था. इससे पहले टी20 वर्ल्ड कप में भी टीम के सेलेक्शन पर सवाल उठे थे.

Trending news