IND vs SA Virat Kohli: साउथ अफ्रीक दौरे पर दो फॉर्मेट में नहीं खेलेंगे कोहली, पहले भी कर चुके हैं ऐसा
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1983759

IND vs SA Virat Kohli: साउथ अफ्रीक दौरे पर दो फॉर्मेट में नहीं खेलेंगे कोहली, पहले भी कर चुके हैं ऐसा

IND vs SA Virat Kohli: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीनों फॉर्मेट में सीरीज होनी है, हालांकि विराट कोहली ने 2 फॉर्मेट से खुद को बाहर रखा है. इसके पीछे उनकी खास वजह हो सकती है.

IND vs SA Virat Kohli: साउथ अफ्रीक दौरे पर दो फॉर्मेट में नहीं खेलेंगे कोहली, पहले भी कर चुके हैं ऐसा

IND vs SA Virat Kohli: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 10 दिसंबर से ओडीआई सीरीज की शुरुआत हो रही है. इस बीच खबर आ रही है कि विराट कोहली ओडीआई और टी20 फॉर्मेट से खुद को बाहर रखना चाहते हैं. कोहली ने ब्रेक लेने के अपने फैसले की जानकारी भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को दे दी है. भारत दक्षिण अफ्रीका दौरे के दौरान तीन टी20, तीन वनडे और उसके बाद दो टेस्ट मैच खेलेगा.

टीम का होगा चयन

आने वाले दिनों में भारतीय टीम के पूर्व ऑलराउंडर अजीत अगरकर इस दौरे के लिए टीम का ऐलान करेंगे, लेकिन टी20 और ओडीआई फॉर्मेट में विराट नहीं खेलने वाले हैं.  कोहली का वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन रहा है. उन्होंने 11 पारियों में 765 रन बनाए, जिसमें तीन शतक शामिल थे. उन्हें टूर्नामेंट का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी भी चुना गया.

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक सूत्रों ने कहा, "उन्होंने (कोहली ने) बीसीसीआई और चयनकर्ताओं को सूचित किया है कि उन्हें सफेद गेंद वाले क्रिकेट से ब्रेक की जरूरत है और वह उनसे इस बारे में संपर्क करेंगे कि वह आगे कब सफेद गेंद क्रिकेट खेलना चाहते हैं. फिलहाल उन्होंने बीसीसीआई को इसकी जानकारी दे दी है कि वह रेड-बॉल क्रिकेट खेलेंगे, जिसका मतलब है कि वह दक्षिण अफ्रीका में दो टेस्ट मैचों के लिए चयन के लिए उपलब्ध हैं.''

"मैं फेक इंटेसिटी दिखा रहा था"

पिछले साल, कोहली ने इंग्लैंड दौरे के बाद ब्रेक लिया था और वेस्टइंडीज और जिम्बाब्वे में दो सीमित ओवरों की सीरीज से बाहर रहे थे. वापस लौटने पर, उन्होंने इस बारे में बात की थी कि ब्रेक ने उन्हें कितनी अच्छी चीजें दीं, क्योंकि वह अपनी इंटेसिटी को फेक करने की कोशिश कर रहे थे.

क्या बोले विराट कोहली?

कोहली ने स्टार स्पोर्ट्स को दिए,"10 साल में पहली बार, मैंने एक महीने तक अपना बल्ला नहीं छुआ. मैंने अपनी जिंदगी में ऐसा कभी नहीं किया. हाल ही में मुझे इस बात का एहसास हुआ कि मैं अपनी इंटेसिटी को फेक दिखाने की कोशिश कर रहा था. 'मैं यह कर सकता हूं, आप प्रतिस्पर्धी हैं', आप खुद को आश्वस्त कर रहे हैं कि आपमें तीव्रता है, लेकिन आपका शरीर आपको रुकने के लिए कह रहा है, आपका दिमाग आपको बस एक ब्रेक लेने और पीछे हटने के लिए कह रहा है, और यह भरा हुआ है, रवि भाई (रवि शास्त्री) ने क्रिकेट की वॉल्यूम के बारे में कहा है और पिछले दस सालों में मैंने किसी से भी 40 या 50% अधिक खेला है.

Trending news