IND vs SA: भारत ने टॉस जीतकर चुनी बल्लेबाजी, जानिए दोनों टीमों की प्लेइंग-11
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2313965

IND vs SA: भारत ने टॉस जीतकर चुनी बल्लेबाजी, जानिए दोनों टीमों की प्लेइंग-11

IND vs SA Final Toss: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच बाराबाडोस में टी20 वर्ल्ड कप 2024 फाइनल मुकाबला खेला जा रहा है.  भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है.

IND vs SA: भारत ने टॉस जीतकर चुनी बल्लेबाजी, जानिए दोनों टीमों की प्लेइंग-11

IND vs SA Final Toss: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच बाराबाडोस में टी20 वर्ल्ड कप 2024 फाइनल मुकाबला खेला जा रहा है. इस मैच में टॉस के लिए भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और दक्षिण अफ्रीकी कप्तान ऐडन मार्करम मैदान पर आए. प्रोटियाज के कप्तान मार्करम ने सिक्का उछाला और टीम इंडिया के कप्तान रोहित ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. इसके साथ ही भारत पहले बैटिंग करते हुए नजर आएगा. 

मौजूदा टूर्नामेंट में दोनों टीमें अजेय रही हैं.  भारत इस मैच में पिछले मैच की सेम प्लेइंग-11 के साथ मैदान पर उतरीं हैं. वहीं, दक्षिण अफ्रीका ने भी टीम कोई बदलाव नहीं किया है. 

टॉस जीतने के बाद क्या बोले रोहित ?

टॉस जीतने के बाद टीम इंडिया के कप्तान ने कहा,  "हम पहले बल्लेबाजी करेंगे, पिच अच्छी लग रही है. हमने यहां एक मैच खेला है, स्कोर वास्तव में अच्छा रहा है. मैं जानता हूं कि यह व्यक्तिगत भूमिकाओं को समझने के बारे में एक बड़ा अवसर है, लेकिन शांत रहना और इसे एक अच्छी टीम के खिलाफ एक और अंतरराष्ट्रीय खेल की तरह खेलना महत्वपूर्ण है. दक्षिण अफ्रीका ने कुछ अच्छा क्रिकेट खेला है लेकिन हमने भी अच्छा खेला है. यह दो गुणवत्ता वाली टीमों के बीच वास्तव में एक अच्छा खेल होने वाला है. अलग-अलग व्यक्तियों ने अलग-अलग समय पर कदम बढ़ाया है और हम आज भी इसी का इंतजार कर रहे हैं."

क्या बोले मार्करम?
मार्करम ने कहा, "पहले भी बैटिंग कर लेते, पिच सूखा लग रहा है. लेकिन हमें गेंद से पहले सफलता मिलती है इसलिए उम्मीद है कि हम अच्छा प्रदर्शन कर सकेंगे. कई बार हम अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं कर पाते लेकिन फिर भी हम जीतने में कामयाब रहे और हमें इससे आत्मविश्वास मिलता है. पूर्णता संभव नहीं है लेकिन हम जितना संभव हो सके उसके करीब रहना चाहते हैं. हमारे ऊपर बिल्कुल कोई दबाव नहीं है, हम कभी फाइनल में नहीं पहुंचे हैं और हम सिर्फ इसका आनंद लेना चाहते हैं और अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना चाहते हैं."

 

भारत और दक्षिण अफ्रीका की प्लेइंग-11

भारत प्लेइंग इलेवन ( Indian Playing 11 ) 
रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह.

दक्षिण अफ्रीका प्लेइंग इलेवन ( South Africa Playing 11 )
क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), रीज़ा हेंड्रिक्स, एडेन मार्कराम (कप्तान), ट्रिस्टन स्टब्स, हेनरिक क्लासेन, डेविड मिलर, मार्को जानसन, केशव महाराज, कैगिसो रबाडा, एनरिक नॉर्खिया, तबरेज़ शम्सी.

Trending news