IND vs ENG: शोएब बशीर ने भारत का किया नाकोदम, टीम इंडिया की बढ़ी मुश्किल
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2126564

IND vs ENG: शोएब बशीर ने भारत का किया नाकोदम, टीम इंडिया की बढ़ी मुश्किल

IND vs ENG, Ranchi Test: रांची टेस्ट का दूसरा दिन पूरी तरह से इंग्लैंड के नाम रहा. टीम इंडिया ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक 7 विकेट खोकर 219 रन बनाए हैं.  क्रीज पर कुलदीप यादव और ध्रुव जुरेल डटे हुए हैं. 

IND vs ENG: शोएब बशीर ने भारत का किया नाकोदम, टीम इंडिया की बढ़ी मुश्किल

IND vs ENG 2nd Day Report: भारत के खिलाफ इंग्लैंड ने रांची टेस्ट में बेहतरीन खेल दिखाया. मेहमान टीम ने पहली पारी में बल्लेबाजी में वापसी करते हुए बोर्ड पर सम्मानजनक स्कोर लगाया. अब दूसरे दिन इंग्लिश गेदबाजों ने शानदार बोलिंग की और 218 रन के स्कोर पर भारत के 7 बल्लेबाजों को पवेलियन भेज दिया है. यानी, दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक टीम इंडिया पहली पारी के आधार पर इंग्लैंड से 135 रन पीछे हैं. क्रीज पर कुलदीप यादव और ध्रुव जुरेल डटे हुए हैं. 

इंग्लैंड के लिए युवा स्पिनर शोएब बशीर ने जबरदस्त गेंदबाजी की और भारत के 4 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया. वहीं, टॉम हॉर्टली ने 2  विकेट चटकाए. जबकि अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन को 1 विकेट मिला.

इंग्लैंड ने पहली पारी में सभी विकेट खोकर 353 रन बनाए थे. जवाब में बल्लेबाजी करने ऊतरी टीम इंडिया की शुरुआत खराब रही. ऑपनर रोहित शर्मा 2 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. हालांकि, इसके बाद नंबर-3 पर बल्लेबाजी करने आए शुभमन गिल और यशस्वी जयसवाल के बीच 82 रनों की अहम अच्छी और सधी हुई साझेदारी हुई. लेकिन गिल 38 रन बनाकर बशीर के शिकार हो गए. इस विकेट के बाद टीम इंडिया नियमित अंतराल पर विकेट देते रहे. मसलन मध्यक्रम के बल्लेबाजों ने फिर से एक बार निराश किया.     

मध्यक्रम के बल्लेबाजों का फ्लॉप शो

युवा बल्लेबाज रजत पाटीदार फिर से फ्लॉप रहे. वह सिर्फ 17 रन बनाकर शोएब बशीर की गेंद पर आउट हो गए. इसके बाद ऑलराउंडर रवीन्द्र जडेजा को भी 12 रन के व्यक्तिगत स्कोर पर बशीर ने चलता कर दिया. जबकि पिछले मैच में दर्शकों का मनोरंजन करेन वाले बल्लेबाज सरफराज खान भी 14 रन बनाकर टॉम हॉर्टली को अपना विकेट दे दिया. हालांकि, नीचले क्रम के बल्लेबाज ने पारी को जरूर संभाला. विकेटकीपर ध्रुव जुरेल ने कुलदीप यादव के साथ मिलकर अच्छी पारी खेली. जुरेल और कुलदीप के बीच 42 रनों की साझेदारी हो चुकी है.

रांची टेस्ट में पहले और दूसरे दिन क्या-क्या हुआ?

इंग्लैंड की पहली पारी के 353 रनों में सबसे अहम योगदान टीम के अनुभवी बल्लेबाज जो रूट ने दिया.  उन्होंने शानदार शतक लगाया. पिछले दो मैचों में खराब शॉर्ट सेलेक्शन पर आउट होने के बाद आलोचकों के निशाने पर थे. हालांकि, जो रूट ने रांची टेस्ट में वापसी करते हुए  122 रनों की नाबाद पारी खेलकर सबकी बोलती बंद कर दी. इसके अलावा ओली रॉबिनसन ने 58 रन बनाए. भारत के लिए रवीन्द्र जडेजा ने सबसे 4 बल्लेबाजों का शिकार किया. वहीं, डेब्यू कर रहे तेज गेंजदबाज आकाश दीप  ने भी अपनी छोड़ी. उन्होंने 3 विकेट लिए. तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने 2 विकेट लिए. जबकि रवि अश्विन को 1 विकेट मिला.

Trending news