IND vs ENG: भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज में बना बड़ा रिकॉर्ड, लगे इतने छक्के
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2128048

IND vs ENG: भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज में बना बड़ा रिकॉर्ड, लगे इतने छक्के

Sixes Record, IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच चौथा टेस्ट रांची में जारी है. भारत इस मैच में फिलहाल काफी मजबूत स्थिति में है. मौजूदा सीरी में एक नया रिकॉर्ड बन गया है.  

 

IND vs ENG: भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज में बना बड़ा रिकॉर्ड, लगे इतने छक्के

IND vs ENG Ranchi Test: भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जारी है. मेजबान भारत इस सीरीज में इंग्लैंड से 2-1 से आगे है. इंग्लिश टीम ने हैदराबाद टेस्ट में जीत के साथ सीरीज की शुरुआत की थी. लेकिन विशाखापट्टनम और राजकोट में भारत ने इंग्लैंड पर शानदार जीत हासिल की. जबकि चौथा टेस्ट रांची में जारी है. इस सीरीज में एक बड़ा रिकॉर्ड ब्रेक हो गया है. एक टेस्ट सीरीज में ज्यादा छक्के लगने का नया और बड़ा रिकॉर्ड बना गया है. हालांकि, इस सीरीज का यह रिकॉर्ड चौथे ही मुकाबले में बन गया है. मतलब अभी यह रिकॉर्ड और बड़ा होने वाला है. 

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच पिछले साल हुई एशेज सीरीज में सबसे ज्यादा छक्के पड़ने का रिकॉर्ड दर्ज किया गया था. इस सीरीज के दौरान 5 मैचों में टोटल 74 छक्के लगे थे. लेकिन इस रिकॉर्ड को रांची टेस्ट के तीसरे दिन ध्रुव जुरेल ने तोड़ दिया. जुरैल ने इस दौरान बैक-टू-बैक छक्के लगाए.  

इस सीरीज में लगे सबसे ज्यादा छक्के
IND vs ENG Test Series 2024: 75+ छक्के
ENG vs AUS Test Series ( Ashes Series ) 2023: 74 छक्के
AUS vs ENG Test Series 2014: 65 छक्के
IND vs SA Test Series 2019: 65 छक्के
PAK vs NZ Test Series 2014: 59 छक्के

रांची में छक्कों की हुई बारिश
भारत बनाम इंग्लैंड के बीच रांची में खेले जा रहे चौथे टेस्ट के तीसरे दिन के पहले सेशन तक ही 13 छक्के लग गए. पहली पारी में इंग्लैंड ने  5 छक्के लगाए तो मेजबान भारत ने भी अपनी पहली पारी में 8 छक्के लगा दिए. टीम इंडिया की तरफ से विकेट कीपर ध्रुव जुरेल ने 4 शानदार छक्के जड़े.

रांची टेस्ट में अब तक क्या-क्या हुआ?
भारत ने पहली पारी में 353 रन बनाए. जबकि भारत ने इसके जवाब में पहली पारी में 307 रन बनाए, जिसमें ध्रुव जुरैल ने 90 रनों की अहम पारी खेली. इसके बाद दूसरी पारी में इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने भारतीय गेंदबाजों के आगे घुटने टेक दिए. ऑपनर जौक क्रॉली के अलावा कोई भी बल्लेबाज टिक कर बल्लेबाजी करने में नाकाम रहे. क्रॉली 60 रन बनाए.  वहीं,  भारत के लिए अनुभवी स्पिनर सबसे ज्यादा 5 विकेट चटकाए. जबकि कुलदीप यादव ने 4 लिए. रवींद्र जडेजा को एक विकेट मिला.भारत ने  इंग्लैड से मिले  192 रनों के लक्ष्य का पीछे करते हुए बिना कोई नुकसान के 40 रन बना दिए हैं. ऑपनर रोहित शर्मा 24 रन और युवा ऑपनर यशस्वी जायसवाल 16 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए हैं. 

 

 

 

Trending news