IND vs BNG match highlights: बांग्लादेश ने पहला मैच किया अपने नाम; टीम इंडिया के प्रदर्शन से नाखुश लोग
Advertisement

IND vs BNG match highlights: बांग्लादेश ने पहला मैच किया अपने नाम; टीम इंडिया के प्रदर्शन से नाखुश लोग

IND vs BNG match highlights: भारत और बांग्लादेश के बीच ओडीआई सीरीज का पहला मैच खेला गया. इस मैच को बांग्लादेश ने अपने नाम कर लिया है. शाकिब ने सबसे ज्यादा विकेट लिए हैं.

IND vs BNG match highlights: बांग्लादेश ने पहला मैच किया अपने नाम; टीम इंडिया के प्रदर्शन से नाखुश लोग

IND vs BNG match highlights: भारत और बांग्लादेश के बीच पहला ओडीआई मैच खेला गया. इस मैच को बांग्लादेश ने एक विकेट से अपने नाम कर लिया है. मैच के बाद भरतीय क्रिकेट टीम की काफी आलोचना हो रही है. टीम इंडिया का आज काफी खराब प्रदर्शन देखने को मिला है. हालांकि टीम इंडिया के गेंदबाजों ने प्रेशर बनाने की काफी कोशिश की लेकिन बांग्लादेश को रोकने में नाकाम रहे.

भारतीय क्रिकेट टीम का कैसा रहा प्रदर्शन

भारतीय क्रिकेट टीम का प्रदर्शन काफी खराब रहा. टीम इंडिया के शुरूआती ऑर्डर भी कुछ खास नहीं कर पाया है. भारत का पहला विकेट छठे ओवर में गिरा. शिखर धवन 17 गेंदों में मात्र सात रन बनाकर आउट हो गए. जिसके बाद रोहित का विकेट 11वें ओवर में गिरा. कप्तान रोहित शर्मा 31 गेंदों में 27 रन बनाकर आउट हो गए. रोहित का विकेट शाकिब ने लिया.

केएल राहुल के सबसे ज्यादा रन

टीम इंडिया के टिक कर खेलने वाले खिलाड़ी विराट कोहली भी कमाल नहीं कर पाए और 11 ओवरी की चौथी गेंद पर ही आउट हो गए. वह मात्र 15 गेंदों में 9 रन बनाकर आउट हुए हैं. आउट ऑफ फॉर्म चल रहे केएल राहुल ने आज अच्छी पारी खेली, उन्होंने 70 गेंदों में 73 रन बनाए. केएल राहुल रुक कर खेलते रहे. शुरूआती ऑर्डर के परफॉर्म ना करने से टीम को बड़ा नुकसान झेलना पड़ा.

शाकिब ने किया कमाल

शाकिब की गेंदबाजी ने कमाल कर दिया. खिलाड़ी ने 10 ओवर डाले और मात्र 36 रन दिए और पंच विकेट चटकाए. आज के मैच में शाकिब की गेंदबाजी ने टीम इंडिया पर काफी प्रेशर बना दिया. वह इस मैच के शबसे ज्यादा रन देने वाले खिलाड़ी बने

बांग्लादेश की इनिंग कैसी रही?

बांग्लादेश पर शुरूआत में भारतीय गेंजबाजों ने प्रेशर बना दिया. दीपक चाहर ने पहले गेंदबाजी की और पहली ही गेंद पर बांग्लादेश के बेहतरीन बल्लेबाज नजमुल हुसैन का विकेट ले लिया. शूरूआती ओवरों में टीम इंडिया के गेंदबाजों ने बांग्लादेश पर काफी प्रेशर बनाया रखा. 10 वें ओवर में भारतीय क्रिकेट टीम को दूसरी कामयाबी मिली. सिराज की गेंद पर अनामुल हक कैच आउट हो गए. इस विकेट के बाद बांग्लादेश की रनों की रफ्तार और स्लो हो गई. 37 ओवरों की समाप्ति तक बांग्लादेश के 6 विकेट्स जा चुके थे और स्कोर 131-6 थे.

136 पर बांग्लादेश के 8 वकेट जा चुके थे. लेकिन मेहदी हसन टिके रहे और 39 गेंदों में 38 रन बनाकर बंग्लादेश को मैच जिता दिया.

बांग्लादेश के टॉप 3 रन बनाने वाले खिलाड़ी

लिटन दास - 63 गेंदों में 41 रन
हसन मिराद- 39 गेंदों में 38 रन
शाकिब- 38 गेंदों में 29 रन

भारत के टॉप 3 रन बनाने वाले खिलाड़ी

केएल राहुल- 70 गेंदों में 73 रन
रोहित शर्मा- 31 गेंदों में 27 रन
श्रेयस अय्यर- 39 गेंदों में 24 रन

Trending news