ICC World Cup 2023: पीसीबी भारत में खेलने से क्यों रहा झिझक, आखिर सरकार से क्यों मांगनी पड़ रही अनुमति?
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1762669

ICC World Cup 2023: पीसीबी भारत में खेलने से क्यों रहा झिझक, आखिर सरकार से क्यों मांगनी पड़ रही अनुमति?

ICC World Cup 2023: पीसीबी  ( PCB) ने पाकिस्तान सरकार से भारत में विश्व कप 2023 में भाग लेने की अनुमति मांगी है. PCB ने प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ और विदेश मंत्रालय को पत्र लिखा है.

 

ICC World Cup 2023: पीसीबी भारत में खेलने से क्यों रहा झिझक, आखिर सरकार से क्यों मांगनी पड़ रही अनुमति?

Pakistan: ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 में खेलने को लेकर के पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ( PCB) आए दिन चर्चाओं में बने रहते हैं. पीसीबी ने ICC से मांग की थी कि वो भारत में वर्ल्ड कप में अहमदाबाद के स्टेडियम में नहीं खेलेगा. लेकिन ICC ने प्रस्ताव को नहीं माना. अब पीसीबी  ( PCB) ने पाकिस्तान सरकार को पत्र लिखकर भारत में विश्व कप 2023 में भाग लेने की अनुमति मांगी है. PCB ने प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ और विदेश मंत्रालय को पत्र लिख कर कहा कि क्या सरकार को भारत में हो रहे वर्ल्ड कप में पांच जगहों पर खेलना है उस पर कोई आपत्ति है.

पीसीबी ने सरकार से मांगी अनुमति
पाकिस्तान के जियोटीवी के अनुसार पीसीबी के एक प्रवक्ता ने कहा कि "पीसीबी ने भारत में आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 में अपनी भागीदारी को लेकर के आधिकारिक तौर पर सरकार से संपर्क किया है".

पीसीबी का बयान
पीसीबी  प्रवक्ता ने कहा कि “यह पूरी तरह से पाकिस्तान सरकार पर निर्भर है कि वह हमें अगले कदम पर क्या तैयार करना है.यदि इसके लिए आयोजन स्थलों का निरीक्षण करने और कार्यक्रम आयोजकों के साथ बैठक करने के लिए एक टीम भारत भेजने की आवश्यकता होगी तो यह पूरी तरह से सरकार का निर्णय होगा”.

पाकिस्तान अंतिम बार 2016 में आई थी भारत
ICC ने पिछले सप्ताह क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 का शेड्यूल जारी किया है.जिसको लेकर पाकिस्तान की टीम भारत दौरे को लेकर के बिना सरकार के अनुमति से खेलने को झिझक रहा है. आपको बता दें कि अंतिम बार पाकिस्तान की टीम भारत टी20 वर्ल्ड 2016 में भाग लेने के लिए आई थी.

एशिया कप पर हो चुकी है बात
इस बार एशिया कप 31 अगस्त से 17 सितंबर तक खेला जाएगा. एशिया कप में खेलने को लेकर के बीसीसीआई ने कहा था कि भारत पाकिस्तान का दौरा को नहीं करेगा. जिसको लेकर हाइब्रिड मॅाडल पर बात बनी थी. इसमें सिर्फ पाकिस्तान में 4 मैच हैं और बाकी सब श्रीलंका में आयोजित की जाएगाी. 

जानकारों का मानना है कि पाकिस्तानी सरकार का कार्यकाल अगस्त में समाप्त होने वाला है और पाकिस्तान टीम भारत यात्रा के बारे में कोई भी निर्णय नये सरकार के बनने के बाद तब तक के लिए ये रोक दिया जाए. और ऐसा कहा जी रहा है कि मौजूदा सरकार इस पर कोई फैसला लै. हालांकि 2016 में सरकार ने ऐसा ही किया था.और ऐसा लग रहा है कि अंतिम में घोषणा करे  

पाकिस्तान विश्व कप 2023 में इन जगहों पर खेलेगी मैच
PAK बनाम Q1:  06 OCTOBER, दोपहर 2 बजे, राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम, हैदराबाद
PAK बनाम Q2:  12 OCTOBER, दोपहर 2 बजे, राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम, हैदराबाद
IND vs PAK:   15 OCTOBER, दोपहर 2 बजे, नरेंद्र मोदी स्टेडियम, अहमदाबाद
AUS बनाम PAK: 20 OCTOBER, दोपहर 2 बजे, एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम, बेंगलुरु
PAK बनाम AFG: 23 OCTOBER, दोपहर 2 बजे, चिदंबरम स्टेडियम, चेन्नई
PAK बनाम SA:   27 OCTOBER, दोपहर 2 बजे, चिदंबरम, चेन्नई
PAK बनाम BAN: 31 OCTOBER, दोपहर 2 बजे, ईडन गार्डन्स, कोलकाता

NZ बनाम PAK:  04 नवंबर, दोपहर 2 बजे, एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम, बेंगलुरु और इंग्लैंड बनाम पाकिस्तान 12 नवंबर, दोपहर 2 बजे, ईडन गार्डन्स, कोलकाता में मैच खेलेगी.

 

Trending news