गुजरात ने रोमांचक मुकाबले में RR को 3 विकेट से हराया, राशिद खान ने आखिरी गेंद पर चौका लगाकर दिलाई जीत
Advertisement

गुजरात ने रोमांचक मुकाबले में RR को 3 विकेट से हराया, राशिद खान ने आखिरी गेंद पर चौका लगाकर दिलाई जीत

RR vs GT Highlights: आईपीएल 2024 के 24वें मुकाबले में गुजरात टाइटंस ने रोमांचक मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को 3 विकेट से हरा दिया. पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान ने 196 रन बनाए. इसके जवाब में खेलने उतरी  गुजरात ने लक्ष्य को 20वें ओवर के आखिरी गेंद पर हासिल करने में सफल रहे.

गुजरात ने रोमांचक मुकाबले में RR को 3 विकेट से हराया, राशिद खान ने आखिरी गेंद पर चौका लगाकर दिलाई जीत

RR vs GT Highlights: आईपीएल 2024 के 24वें मुकाबले में गुजरात टाइटंस ने रोमांचक मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को 3 विकेट से हरा दिया. पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान ने 196 रन बनाए. इसके जवाब में खेलने उतरी  गुजरात ने लक्ष्य को 20वें ओवर के आखिरी गेंद पर हासिल करने में सफल रहे. गुजरात को आखिरी ओवर में 15 रनों की जरूरत थी. ऑलराउंडर राशिद खान ने आवेश खान की आखिरी गेंद पर चौका लगाकर गुजरात को जीत दिलाई. इसी के साथ जीटी ने आरआर की अजेय लय को समाप्त कर दिया.

गुजरात के कप्तान  शुभमन गिल ने टॉस जीतकर राजस्थान को पहले बल्लेबाजी करने न्यौता दिया. आरआर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर 196  रन बनाए. पारी की शुरुआत में राजस्थान रॉयल्स को खुलकर रन बनाने के लिए संघर्ष करना पड़ा. लेकिन संजू सैमसन ने 38 गेंदों में 68* और रियान पराग ने 48 गेंदों में 76 रनों की बेहरीन पारी खेली. इसके अलावा यशस्वी जायसवाल ने 24 रनों का योगदान दिया. इस दैरान गुजरात के लिए बॉलिंग में उमेश यादव, राशिद खान और मोहित शर्मा को एक-एक विकेट मिला.  

जवाब में लक्ष्य का पीछ करने उतरी गुजरात टाइटंस ने आखिरी ओवर में जीत दर्ज कर  "अंत भला तो सब भला" कहावत को सही साबित कर दिखाया. क्योंकि फील्डिंग में काफी छोड़ने के बाद आखिरी में राहुल तेवतिया और राशिद खान ने उच्च कोटि का प्रदर्शन करते हुए टीम को 3 विकेट से जीत दिलाई.   

 गुजरात को आखिरी 10 ओवर में 124 रनों की जरूरत थी, लेकिन शुभमन गिल ने ऐन वक्त पर अपना विकेट देकर मैच को राजस्थान के पक्ष में मोड़ दिया. हालांकि इसके बाद राहुल तेवतिया और राशिद खान ने दोनों छोर से बाउंड्री निकालकर मैच में जान फूंक दी. आखिरी ओवर में 15 रनों की दरकार थी और बॉलिंग की जिम्मेदारी आवेश खान संभाल रहे थे. लेकिन यहां पर जीत स्ट्राइक पर खड़े राशिद खान हुई. राशिद ने 11 गेंदों में 24 रन बनाए, जबकि तेवतिया ने 11 गेंदों में 22 रनों की अहम पारी खेली. इसके अलाव साई सुदर्शन ने 35 रन बनाए. 

 राजस्थान के लिए कुलदीप सेन ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए. जबकि युजवेंद्र चहल को दो फलता मिली. वहीं, आवेश खान को एक विकेट मिला  

 

 

Trending news