GT vs DC: गुजरात की करारी हार, दिल्ली कैपिटल्स ने घर में घुसकर किया काम तमाम; 6 विकेट से रौंदा
Advertisement

GT vs DC: गुजरात की करारी हार, दिल्ली कैपिटल्स ने घर में घुसकर किया काम तमाम; 6 विकेट से रौंदा

GT vs DC Highlights: आईपीएल 2024 के 32वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने गुजरात टाइटंस को उनके घर पर जाकर करारी शिकस्त दी है.  दिल्ली ने महज 8.1 ओवर में गुजरात को 6 विकेट से रौंद दिया.

GT vs DC: गुजरात की करारी हार, दिल्ली कैपिटल्स ने घर में घुसकर किया काम तमाम; 6 विकेट से रौंदा

GT vs DC Highlights: आईपीएल 2024 के 32वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने गुजरात टाइटंस को उनके घर पर जाकर करारी शिकस्त दी है.  दिल्ली ने महज 8.1 ओवर में गुजरात को 6 विकेट से रौंद दिया. आईपीएल इतिहास यह दिल्ली कैपिटल्स की अब तक सबसे बड़ी जीत है.

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए इस मैच में गुजरात की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 89 रन बना ही सकी, जो इस सीजन का सबसे छोटा टोटल है. इसके जवाब में दिल्ली ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए लक्ष्य का आसानी से पीछा कर लिया. इस जीत के साथ दिल्ली ने अपने नेट रनरेट को मजबूत कर लिया, जिसका फायदा उन्हें बाद में मिल सकता है.

मौजूदा सीजन में खराब शुरुआत करने के बाद दिल्ली कैपिटल्स ने लगातार दो मैच जीतकर टूर्नामेंट में अच्छी वापसी की है. इस मैच में जीत के स्टार उसके गेंदबाज रहे. खासतौर तेज आक्रमण यूनिट ने शानदार गेंदाबाजी की. अनुभवी पेसर ईशांत शर्मा ने पावरप्ले में गुजरात की कमर तोड़ते हुए दो अहम विकेट लिए, जिसमें शुभमन गिल और डेविड मिलर का विकेट शामिल हैं. जबकि इसके बाद लक्ष्य पीछा करते हुए दिल्ली ने करीब 11 ओवर पहले ही मैच को खत्म कर दिया.    
 
मैच में क्या-क्या हुआ?
दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत ने टॉस जीतकर गुजरात को पहले बल्लेबाजी करने का न्यौता दिया. गुजरात ने राशिद खान के 31 रनों की पारी की बदौलत पहले बैटिंग करते हुए बोर्ड पर 89 रन लगाए. जीटी की तरफ से ऑपनिंग बल्लेबाजी करने आए रिद्धिमान साहा और शुभमन गिल ने काफी खराब शुरुआत की. इन दोनों के आउट होने के बाद दिल्ली के गेंदबोंजे ने गुजरात के बल्लेबाजों को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया.

दिल्ली के गेंदबोंजों ने किसी भी गुजरात के बल्लेबाजों को ज्यादा देर तक क्रीज पर टिकने नहीं दिया. एक वक्त ऐसा लग रहा था कि गुजरात की टीम शायद 50 के अंदर ही सिमट जाएगी. हालांकि, इसके बाद राशिद खान ने एक छोटी सी और 31 रनों की अहम पारी खेलकर टीम 89 के स्कोर तक पहुंचाया.  

दिल्ली के लिए गेंदबाजी में मुकेश कुमार ने सबसे ज्यादा तीन विकेट झटके. जबकि, ईशांत शर्मा और ट्रिस्टन स्टब्स को दो-दो विकेट मिले. वहीं, खलील अहमद और अक्षर पटेल को एक-एक सफलता मिली.

गुजरात से मिले 90 रनों के लक्ष्य के जबाव में खेलने उतरी दिल्ली कैपिटल्स के बल्लेबाजों ने तूफानी शुरुआत की. हालांकि, गुजरात ने भी दिल्ली को दो शुरुआती झटके दिए. दिल्ली के लिए जैक फ्रेजर मैकगर्क ने 20 रन बनाए. जबकि अभिषोक पोरेल ने 15 और शाई होप ने 19 रनों का योगदान दिया. वहीं, कप्तान ऋष पंत ने नाबाद 16 रन बनाए. 

गुजरात के लिए सबसे ज्यादा दो विकेट संदीप वारियर ने लिए, जबकि स्पेंसर जॉन्सन और राशिद खान को एक एक विकेट मिला.   

Trending news