DC vs SRH: सनराइजर्स हैदरबाद ने दिल्ली कैपिटल्स पर दर्ज की बड़ी जीत, 67 रनों से हराया
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2214124

DC vs SRH: सनराइजर्स हैदरबाद ने दिल्ली कैपिटल्स पर दर्ज की बड़ी जीत, 67 रनों से हराया

DC vs SRH Highlights:  IPL 2024 के 35वें मैच में सनराइजर्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 67 रनों हरा दिया. SRH के लिए सबसे ज्यादा ट्रेविस हेड ने 32 गेंदों में 89 रनों की दमदार पारी खेली. वहीं, 19वें ओवर में टी नटराजन ने बिना रन दिए तीन विकेट झटके. 

 

DC vs SRH: सनराइजर्स हैदरबाद ने दिल्ली कैपिटल्स पर दर्ज की बड़ी जीत, 67 रनों से हराया

DC vs SRH Highlights: इंडियन प्रीमियर लीग ( IPL 2024 ) 29 दिनों के सफर के बाद दिल्ली पहुंच गई है. मौजूदा सीजन में अपने असली घर पर पहली बार मेजबानी कर रहे दिल्ली कैपिटल्स को सनराइजर्स हैदराबाद से कारारी शिकस्त मिली है. हैदराबाद ने अरुण जेटली स्टेडियम में पहले बल्लेबाजी से और फिर बाद में गेंदबाजी से दिल्ली की जमकर क्लास लगाई.       

पैट कमिंस की टीम ने इस मैच को 67 रनों से जीत लिया. इस जीत के साथ 10 प्वाइंट्स लेकर हैदराबाद अंक तालिका में दूसरे पायदान पर जगह पक्की कर ली है. ये एसआरएच की 5वीं जीत है, जबकि दिल्ली की ये पांचवीं हार है.

सनराइजर्स हैदराबाद के लिए ऑपनर ट्रैविस हेड और अभिषेक शर्मा ने बल्ले से बेहतरीन शुरुआत की, दोनों ने मिलकर पावरप्ले काफी रन बनाए. ट्रे्विस हेड सिर्फ 32 गेंदों का सामना कर 89 रनों की तूफानी पारी खेली.  जबकि अभिषेक शर्मा ने 12 गेंदों में 46 रनों का योगदान दिया. इसके अलावा शहबाज अहमद ने 29 गेंदों में 59 रनों की नाबाद पारी खेली. वहीं, नितीश रेड्डी ने 37 रन बनाए.  इस तरह से हैदराबाद ने दिल्ली के सामाने 267 रनों का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया.

दिल्ली के लिए सबसे ज्यादा चार विकेट कुलदगीप यादव ने चटकाए. जबकि अक्षर पटेल और मुकेश कुमार को एक-एक सफलता मिली. 

रन-चेज़ करने उतरी डीसी की टीम ने बहुत धीमी शुरुआत की. हालांकि, एक छोर से फ्रेज़र-मैकगर्क ने धामेदार पारी खेली. ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ने आईपीएल का चौथा सबसे तेज अर्धशतक भी लगाया. लेकिन SRH के गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन करके यह शुरू में ही सुनिश्चित कर दिया कि DC कभी भी इस मैच को नहीं जीत सकती. आखरिकार दिल्ली की पूरी टीम 199 रनों पर ही ऑलआउट हो गई.

दिल्ली कैपिटल्स के लिए मैकगर्क 18 गेंदों में 65 रनों की यादगार पारी खेली, जबकि अभिषेक पोरेल ने 22 गेंदों में 42 और ऋषभ पंत ने 24 गेंदों में 44 रनों का योगदान दिया. इस दौरान हैदराबाद के लिए गेंदबाजी में टी नटराजन ने 19वें ओवर में बिना रन दिए तीन विकेट झटके. नटराजन ने अपने चार ओवर के स्पैल में सिर्फ 19 रन खर्चे और 4 विकेट झटके. यह IPL में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन भी है. वहीं, मयंक मांर्कडेय और नितीश रेड्डी को दो-दो सफलता मिली. जबकि भुवनेश्वर कुमार और वाशिंगटन सुंदर को एक-एक विकेट मिला.

 

 

 

 

Trending news