CWC 2023: चिंता का विषय बना अय्यर की बल्लेबाजी, क्या ईशान किशन को मिलेगा मौका?
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1935487

CWC 2023: चिंता का विषय बना अय्यर की बल्लेबाजी, क्या ईशान किशन को मिलेगा मौका?

IND vs ENG: श्रेयस अय्यर ने एक बार फिर फैंस को निराश किया है. इंग्लैंड के खिलाफ 4 बनाकर पवेलियन लौट गए. अय्यर का लगातार खराब फॉर्म मैनेजमेंट के लिए सिरदर्द बन चुका है. क्या अगल मैच में अय्यर की जगह ईशान किशन को प्लेइंग 11 में जगह मिलेगी. 

CWC 2023: चिंता का विषय बना अय्यर की बल्लेबाजी, क्या ईशान किशन को मिलेगा मौका?

IND vs ENG: वर्ल्ड कप में भारतीय मध्यक्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर का फॉर्म टीम के लिए चिंता का विषय बना हुआ है. उनका खराब फॉर्म लगातार जारी है. अब इग्लैंड के खिलाफ उन्होंने एक बार फिर से फैंस को निराश किया है. अय्यर ने लखनऊ में 16 बॉल का सामना कर सिर्फ 4 रन बनाए. अय्यर का लगातार खराब फॉर्म मैनेजमेंट के लिए सिरदर्द बन चुका है. अब ऐसे में सवाल उठता है कि क्या अगले मैच में  श्रेयस अय्यर की जगह विकेट कीपर ईशान को अंतिम ग्यारह में जगह मिलेगी? क्योंकि किशन का हालिया फॉर्म बेहतरीन है. उन्होंने अपनी बल्लेबाजी से खासा प्रभावित किया है, जिसकी वजह से मैनेजमेंट ने उन्हें वर्ल्ड कप स्कावड में शामिल किया. वनडे में ईशान किशन का हालिया आंकड़े बेहतरीन हैं.

 वर्ल्ड कप 2023 ऐसा रहा है श्रेयस अय्यर का प्रदर्शन?
श्रेयस अय्यर का पाकिस्तान के खिलाफ 53 रनों को छोड़ दें तो बाकि मैचों में काफी निराश किया है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले मैच में अय्यर बिना रन बनाए आउट हो गए. जबकि अफगानिस्तान के खिलाफ  23 बॉल का सामना कर सिर्फ 25 बनाकर नाबाद रहे. वहीं बांग्लादेश के खिलाफ श्रेयस अय्यर ने 25 गेंदों पर सिर्फ 19 रनों की पारी, तो न्यूजीलैंड के खिलाफ 33 रन बनाए. वहीं आज इंगल्लैंड के खिलाफ सिर्फ 4 बनाकर क्रिस वोक्स के बॉल पर आउट हो गए.   

श्रेयस अय्यर और ईशान किशन के ओडीआई आंकड़े
विकेट कीपर ईशान किशन ने अब तक कुल 27 ODI मैच खेले हैं. इस दौरान उन्होंने 42.41 की औसत और  102.19 स्ट्राइक रेट से 933 रन बनाएं हैं, जिसमें किशन का एक शतक और एक दोहरा शतक भी शामिल हैं. जबकि 7 हाफ सेंचुरी भी लगाए हैं. वहीं, श्रेयस अय्यर ने देश के लिए 53 वनडे मैच खेले हैं. अय्यर ने 45 की औसत और लगभग 97 के स्ट्राइक रेट से 1935 रन बनाएं हैं, जिसमें उन्होंने 3 शतक और 15 अर्धशतक भी लगाएं हैं. हालांकि अययर का मौजूदा फॉर्म खराब है. देखने वाली बात यह है कि इंडियन टीम के मैनेजमेंट अगले मैच में ईशन किशन को अंतिम ग्यारह में जगह देती है या फिर श्रेयस अय्यर के ही साथ जाएंगे.

 

Trending news