CSK vs RCB: चेपॉक में चेन्नई की बादशाहत बरकरार, IPL 2024 के पहले मैच में RCB को 6 विकेट से हराया
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2170164

CSK vs RCB: चेपॉक में चेन्नई की बादशाहत बरकरार, IPL 2024 के पहले मैच में RCB को 6 विकेट से हराया

CSK vs RCB Highlights: चेपॉक में चेन्नई ने अपनी बादशाहत को बरकार रखते हुए  IPL-2024 के पहले मुकाबले में RCB को 6  विकेट हरा दिया.  रोमांचक मुकाबले में शिवम दुबे और अनुभवी ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने जीताऊ पारी खेली. 

 

CSK vs RCB: चेपॉक में चेन्नई की बादशाहत बरकरार, IPL 2024 के पहले मैच में RCB को 6 विकेट से हराया

CSK vs RCB Highlights: चेपॉक में चेन्नई ने अपनी बादशाहत को बरकार रखते हुए  IPL-2024 के पहले मुकाबले में RCB को 6  विकेट हरा दिया. रोमांचक मुकाबले में शिवम दुबे और अनुभवी ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने जीताऊ पारी खेली.इससे पहले मुस्तफिजुर रहमान ने सीएसके के लिए गेंद से शानदार प्रदर्शन करते हुए 4 विकेट लिए.   

आईपीएल 2024 के पहले मैच में, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान डु प्लेसिस ने टॉस जीता और एमए चिदंबरम स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ पहले बल्लेबाजी चुनी. टीम के लिए ऑपनिंग बल्लेबाजी करने आए   विराट कोहली और कप्तान फाफ डुप्लेसिस ने अच्छी शुरुआत दिलाई. आरसीबी का 4.3 ओवर में शून्य विकेट पर 41 रन था, लेकिन इसके RCB ने लगातार चार विकेट खोए. कोहली ने 21 और फाफ ने 35 रनों का योगदान दिया. जबकि रजट पाटीदार और ग्लेन मैक्सवेल बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए. हालांकि, इसके बाद क्रिस ग्रीन ने अनुज रावत ने एक छोटी सी साझेदारी जरूर की. लेकिन ग्रीन भी 18 रन बनाकर चलते बने. 

हालांकि, दूसरी तरफ से रावत ने पारी को संभाले रखा और लंबे-लंबे शॉट खेलते रहे. जिसमें उनका साथ विकेट कीपर और अनुभवी खिलाड़ी दिनेश खिलाड़ी ने बखूबी निभाया. दोनों मिलकर दोनों तरफ से CSK के बॉलरों की जमकर क्लास लगाई.  रावत की 48 और कार्तिक की 38 रनों की पारी की बदौलत आरसीबी 173/6 रनों के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंच पाई. मुस्तफिजुर रहमान ने सीएसके के लिए गेंद से शानदार प्रदर्शन किया और आरसीबी के टॉप क्रम को हिलाकर रख दिया. उन्होंने 4 विकेट चटकाए. 

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के नए कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ और उनके नए ओपनिंग पार्टनर रचिन रवींद्र ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के खिलाफ 174 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम को शानदार शुरुआत दिलाई. गायकवाड़ 15 रन बनाकर यश दयाल की गेंद पर पवेलियन लौट गए. हालाँकि, इसके बाद भी रचिन रवींद्र उसी लय में रन बना रहे थे रहे थे. रविंद्र 3 चौके और 3 छक्के की मदद से 37 रन बनाकर करण शर्मा की बॉल पर आउट हो गए. सीएसके ने पावरप्ले में एक विकेट के नुकसान पर 62 रन बनाए. इसके बाद आजिंक्य रहाणे ने 27 और डेरियल मिचेल ने 22 रनों का योगदान दिया. जबकि रवींद्र जडेजा ने 25 और शिवम दुबे ने 34 रनों की जीताऊ पारी खेली.

आरसीबी के लिए सबसे ज्यादा 2 विकेट कैमरून ग्रीन ने लिए. वहीं, यश दयाल और कर्ण शर्मी ने एक-एक विकेट लिया.

 

Trending news