CSK Vs GT Qualifier: चेन्नई के लिए आसान नहीं गुजरात को हराना, आंकड़े देख शर्मा जाएंगे धोनी के फैंस
Advertisement

CSK Vs GT Qualifier: चेन्नई के लिए आसान नहीं गुजरात को हराना, आंकड़े देख शर्मा जाएंगे धोनी के फैंस

CSK Vs GT First Qualifier: चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच 2023 का पहला क्वॉलिफायर होने जा रहा है. इस मैच से पहले आपको दोनों टीमों के बारे में अहम जानकारियां देने जा रहे हैं. क्योंकि 4 बार की चैंपियन धोनी की सीएसके के लिए गुजरात को हराना आसान नहीं है. डालिए आंकड़ों पर नजर

CSK Vs GT Qualifier: चेन्नई के लिए आसान नहीं गुजरात को हराना, आंकड़े देख शर्मा जाएंगे धोनी के फैंस

CSK Vs GT First Qualifier: आईपीएल में 4 बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और मौजूदा चैंपियन गुजरात टाइटंस (GT) के बीच आज 2023 सीजन का पहला क्वॉलिफायर खेलना जाना है. चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेले जाने वाले इस महामुकाबले का मंच सज चुका है. शाम साढ़े 7 बजे दोनों टीमें आमने सामने होंगी. कहा जा रहा है कि यह मुकाबला गुजरात टाइटंस के बेहतरीन गेंदबाज और चेन्नई के बल्लेबाजों के बीच होगा. 

गुजरात से बदला लेगी चेन्नई?

चेन्नई और गुजरात (CSK Vs GT) ने ही इस सीजन के पहले मैच की शुरुआत की थी. गुजरात के अहमदाबाद में मौजूद नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आईपीएल 2023 का पहला मुकाबला CSK Vs GT के बीच खेला गया था और आज पहला क्वॉलिफायर भी इन दोनों टीमों के बीच है. 2023 सीज़न के पहले मैच गुजरात टाइटंस ने चेन्नई सुपर किंग्स को 5 विकेट से हराया था. गुजरात से उसके घर में हारने वाली चेन्नई के पास अपने घर में उससे बदला लेने का बेहतरीन मौका है. 

CSK Vs GT वेब स्टोरी:

GT की गेंदबाजी और CSK की बल्लेबाजी:

एक्सपर्ट्स का मानना है कि गुजरात के गेंदबाज मोहम्मद शमी, राशिद खान और चेन्नई के बल्लेबाज रुतुराज गायक्वॉड, डेवोन कॉन्वे के बीच यह मुकाबला होगा. भारतीय टीम पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने भी इस मैच को लेकर कहा का है कि राशिद खान चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खतरा बन सकते हैं और वो इस मैच के ट्रंप कार्ड होंगे. इस सीज़न के सबसे सफल गेंदबाज राशिद खान का जिस तरह हार्दिक पंड्या इस्तेमाल करते हैं वो भी काबिले तारीफ है. 

CSK Vs GT पिच रिपोर्ट:

वहीं अगर पिच की बात करें तो यहां पर आईपीएल के 74 मैच खेले गए हैं. जिसमें पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम का भारी कामयाबी मिली है. 74 मैचों में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 44 मैच जीते हैं, वहीं चेज करने वाली टीमों को सिर्फ 30 बार जीत मिली है. इस मैदान पर सबसे बड़ा स्कोर चेन्नई सुपर किंग्स का है. सीएसके ने इसी साल राजस्थान के खिलाफ 246 रन बनाए थे. इस मैदान पर एवरेज स्कोर की बात करें पहली इनिंग का एवरेज स्कोर 163 रन है. हालांकि इस मैदान पर चेन्नई का जीत फीसद बहुत बेहतरीन चेन्नई ने इस मैदान पर 63 मैच खेले हैं. जिनमें से 44 चेन्नई ने जीते हैं. वहीं 18 मैचों में चेन्नई को हार मिली है. लेकिन धोनी के फैंस के लिए परेशान कर देने वाली खबर यह है कि चेन्नई ने गुजरात से अभी तक एक भी मैच नहीं जीता है. 

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news