MS Dhoni: गुजरात को हराने के बाद धोनी रिटायरमेंट पर दिया बड़ा जवाब, फैंस में मायूसी
Advertisement

MS Dhoni: गुजरात को हराने के बाद धोनी रिटायरमेंट पर दिया बड़ा जवाब, फैंस में मायूसी

MS Dhoni: चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान ने एक बार फिर से टीम को फाइनल में पहुंचा दिया है. मैच के बाद बात करते हुए धोनी से एक फिर उनकी रिटायरमेंट को लेकर सवाल किया. जिसमें उन्होंने ऐसा जवाब दिया कि वो फैंस मायूस हो गए जिन्हें लगता था कि धोनी अगले साल भी IPL खेलेंगे. 

MS Dhoni: गुजरात को हराने के बाद धोनी रिटायरमेंट पर दिया बड़ा जवाब, फैंस में मायूसी

MS Dhoni on retirement: मंगलवार को महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की चेन्नई सुपर किंगस (CSK) और हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) की गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) के बीच पहला क्वॉलिफायर मुकाबला देखने को मिला. जिसमें चेन्नई ने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन करते हुए जीत हासिल की और रिकॉर्ड 10वीं बार आईपीएल के फाइनल में जगह बनाई. चेन्नई सुपर किंग्स अपने 14 सीजन में 10वीं बार फाइनल में पहुंची है. इसके अलावा 12 बार क्वॉलिफायर तक पहुंची है. इस खास मौके पर टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने उस सवाल का भी जवाब दिया जिसका हर किसी को इंतेजार था. 

दरअसल इस सीजन की शुरुआत से पहले ही कयास लगाए जा रहे थे कि चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का यह आखिरी आईपीएल सीजन हो सकता है. इस संबंध में धोनी से टूर्नामेंट के दौरान कई बार सवाल किए गए जिसका जवाब उन्होंने सीधे नहीं देते हुए यह इशारा दिया है कि उनका इस सीज़न में रिटायरमेंट का कोई इरादा नहीं है. गुजरात से क्वॉलिफायर जीतने के बाद महेंद्र सिंह धोनी से एक बार उनकी रिटायरमेंट को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने अपने चाहने वालों को बड़ा जवाब दिया.

मैच के बाद उनसे पूछा गया कि क्या चेन्नई के फैंस उन्हें यहां पर फिर देख पाएंगे? इस सवाल के जवाब में धोनी ने कहा कि ये तो वो खुद भी नहीं जानते कि चेन्नई के फैंस उन्हें फिर कब देख पाएंगे लेकिन रिटायरमेंट पर फैसला लेने के लिए उनके पास अभी 8-9 महीने का वक्त है. 

10वीं बार फाइनल में CSK:

महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली टीम चेन्नई सुपर किंग्स ने 10वीं बार आईपीएल के फाइनल में जगह बनाई है. साल 2008 में जब आईपीएल का पहला सीजन खेला गया था तो उस वक्त भी धोनी की टीम फाइनल में पहुंची थी. साल 2008 में चेन्नई का मुकाबला राजस्थान रॉयल के साथ हुआ था. जिसमें चेन्नई को हार का समाना करना पड़ा था. 

चेन्नई कब-कब फाइनल में पहुंची:

2008 बनाम RCB - हार गई.
2010 बनाम MI – जीत गई.
2011 बनाम RCB – जीत गई.
2012 बनाम KKR- हार गई.
2013 बनाम MI - हार गई.
2015 बनाम MI - हार गई.
2018 बनाम SRH – जीत गई.
2019 बनाम MI - हार गई.
2021 बनाम KKR – जीत गई.

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news