कनाडा ने T20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए टीम का किया ऐलान, साद बिन जफर को मिली टीम की कमान
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2231656

कनाडा ने T20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए टीम का किया ऐलान, साद बिन जफर को मिली टीम की कमान

Canada T20 World Cup Squad 2024: कनाडा ने आगामी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है. बोर्ड ने टीम की कमान ऑलराउंडर साद बिन जफर को दिया है. 

कनाडा ने T20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए टीम का किया ऐलान, साद बिन जफर को मिली टीम की कमान

Canada T20 World Cup Squad 2024: कनाडा ने आगामी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है. बोर्ड ने टीम की कमान ऑलराउंडर साद बिन जफर को दिया है. जफर पहली बार आईसीसी इवेंट में कनाडा की कप्तानी करेंगे. 

वेस्टइंडीज और यूएसए की संयुक्त मेजबानी में 1 जून से शुरू होने वाले आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के लिए 15 सदस्यीय टीम को पूर्व श्रीलंकाई और कनाडाई इंटरनेशनल खिलाड़ी रहे पुबुदु दस्सानायके ने प्रशिक्षित किया गया है, जिन्होंने 2022 में टीम की बागडोर संभाली थी. 

कनाडा को ग्रुप A में भारत, पाकिस्तान, आयरलैंड और अमेरिका के साथ रखा गया है. वे 1 जून को डलास में पड़ोसी मुल्क अमेरिका के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेंगे, इसके बाद उत्तरी अमेरिकी देश को 7 जून को आयरलैंड का सामना करना है. इसके बाद 11 जून को पाकिस्तान और 15 जून को भारत के खिलाफ उनका मुकाबला होगा.

गौरतलब है कि इससे पहले भारत ने रोहित शर्मा की अगुआई में टीम का ऐलान किया था. बीसीसीआई सेलेक्शन कमेटी के सदस्य ने इस 15 सदस्यी टीम ने चौंकाने वाला नाम शामिल किया, जिसमें युजवेंद्र चहल और संजू सैमसन जैसे खिलाड़ी को स्क्वाड में जगह दी है, लेकिन सबसे हैरान करने वाली बात यह है कि इनफॉर्म खिलाड़ी केएल राहुल को टीम में मौका नहीं दिया. 

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए कनाडा की टीम
साद बिन जफर (कप्तान), दिलप्रीत बाजवा, हर्ष ठाकेर, जेरेमी गॉर्डन, जुनैद सिद्दीकी, आरोन जॉनसन, डिलन हेलिगर, कलीम सना, कंवरपाल ताथगुर (विकेटकीपर), नवनीत धालीवाल, निकोलस किर्टन, परगट सिंह, रविंदरपाल सिंह, रेयानखान पठान, श्रेयस मोव्वा (विकेटकीपर)।

रिर्जव:तजिंदर सिंह, आदित्य वरदराजन, अम्मार खालिद, जतिंदर मथारू, परवीन कुमार

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारत की टीम
रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयस्वाल, विराट कोहली, कुल्दीप यादव, युदवेंद्र चहल, ऋषभ पंत, संजू सैमसन, हार्दिक पंड्या, शुभम दुबे, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज

रिजर्व: शुभमन गिल, रिंकू सिंह, खलील अहमद, आवेश खान.

Trending news