AUS vs NED: ऑस्ट्रेलिया ने वर्ल्ड कप में दर्ज की सबसे बड़ी जीत, नीदरलैंड को 309 रनों से हराया
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1930527

AUS vs NED: ऑस्ट्रेलिया ने वर्ल्ड कप में दर्ज की सबसे बड़ी जीत, नीदरलैंड को 309 रनों से हराया

AUS vs NED:  ऑस्ट्रेलिया ने वर्ल्ड कप में शनादार वापसी करते हुए लगाता तीन मैचों में जीत हासिल की है. ऑस्ट्रेलिया ने दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में नीदरलैंड को 309 रनों से हारकर इतिहास रच दिया है.

AUS vs NED: ऑस्ट्रेलिया ने वर्ल्ड कप में दर्ज की सबसे बड़ी जीत,  नीदरलैंड को 309 रनों से हराया

AUS vs NED Highlights: वर्ल्ड कप 2023 में खराब शुकरुआत के बाद ऑस्ट्रेलिया ने जबरदस्त वापसी की है. दिल्ली में खेले गए मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने नीदरलैंड के खिलाफ से सबसे बड़ी जीत दर्ज की. कंगारू ने डच टीम को 309 रनों से हराया. दो मैच हारने के बाद मेन इन येलो ने लगातार तीन मैचों में जीत हासिल की है. इसी के साथ ऑस्ट्रेलियाई टीम प्वाइंट्स टेबल में 6 अंको के साथ तीन नंबर पर पहुंच गई है.

ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 399 रन बनाए. जवाब में खेलने उतरी नीदरलैंड की टीम सिर्फ 90 रन ही बना सकी और ऑलआउट हो गई. ऑस्ट्रेलिया का पहला विकेट मिचेल मार्श के रूप में जल्दी आउट हो गया था. हालांकि उसके बाद डेविड वार्नेर और स्टिव स्मिथ ने मिलकर शानदार साझेदारी की. वार्नर ने 104 और स्मिथ ने 74 रनों की पारी खेली. जबकि मार्नस लाबुशेन ने भी 64 रन बनाए. लेकिन 6ठे विकेट लिए खेलने उतरे ऑलराउंडर मैक्सवेल ने नीदरलैंड के बॉलरों की जमकर धुनाई की. उन्होंने वर्ल्ड कप में इतिहास रचते हुए सबसे तेज सेंचुरी जड़ दिया. मैक्सवेल ने 40 बॉल में ये कारनामा किया. इस तूफानी पारी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने बोर्ड पर विशाल स्कोर लगा दिया. 

नीदरलैंड टीम की तरफ से बॉलिंग में सबसे ज्यादा 4 विकेट लोगान वेन बीक ने लिया. जबकि बास डी लीडे ने दो और आर्यन दत्त ने एक विकेट झटके.     

लक्ष्य का पीछा करने उतरी नीदरलैंड की टीम सिर्फ 90 रन पर ऑलआउट हो गई. ऑस्ट्रलियाई आक्रमक के सामने डच टीम बेबस नज़र आ रही थी. किसी भी बल्लेबाजों ने बॉलरों का डटकर सामना नहीं किया. ऑपनर विक्रमजीत सिंह ने 25 रन बनाए. बाकी किसी भी बल्लेबाजों ने इस स्कोर को पार नहीं किया. ऑस्ट्रेलिया की तरफ से सबसे ज्यादा 4 विकेट स्पिनर एडम जम्पा ने झटके. वहीं मिचेल मार्श ने दो विकेट लिए. जबकि कप्तान पैट कमिंस, जोश हेजलवुड और मिचेल स्टार्क ने एक-एक विकेट लिए.       

 

Trending news