Asia Cup 2023: हाइब्रिड मॉडल को तीन देशों ने किया रिजेक्ट, अब कहां होगा एशिया कप?
Advertisement

Asia Cup 2023: हाइब्रिड मॉडल को तीन देशों ने किया रिजेक्ट, अब कहां होगा एशिया कप?

Asia Cup 2023: एशिया कप को लेकर अभी कुछ फाइनल नहीं होता दिख रहा है. अब तीन देशों ने पीसीबी चीफ नजम सेठी के हाइब्रिड मॉडल को नकार दिया है. पढ़ें पूरी खबर

Asia Cup 2023: हाइब्रिड मॉडल को तीन देशों ने किया रिजेक्ट, अब कहां होगा एशिया कप?

Asia Cup 2023: एशिया कप को लेकर लगातार विवाद चल रहा है. एक तरफ पाकिस्तान देश में एशिया कप कराने की मांग कर रहा है. इसके साथ पीसीबी चीफ नजम सेठी ने हाइब्रिड मॉडल को भारत के सामने रखा था. लेकिन अब इसके खिलाफ 3 देश हो गए हैं. ऐसे में लगता है कि शायद अब पाकिस्तान में एशिया कप होना ना मुमकिन सा हो गया है. 3 देशों के रिजेशन के बाद अब पाकिस्तान को एशिया कप 2023 एक न्यूट्रल वेन्यू पर खेलना होगा.

एशिया कप को लेकर बढ़ता जा रहा है विवाद

आपको जानकारी के लिए बता दें इस बार एशिया कप 2023 की मेजबानी पाकिस्तान को करनी थी. बीसीसीआई ने टीम इंडिया को पाकिस्तान में भेजने से इंकार कर दिया. जिसके बाद नजम सेठी ने देश के सामने हाइब्रिड मॉडल पेश किया. जिसे भारत तो पहले ही नकार चुका था, अब और देशों ने भी इस मॉडल को मानने से इंकार कर दिया है. अब ऐसी कंडीशन में दो ही नतीजे सामने सामने आते हैं. पहला भारत या तो इस एशिया कप में हिस्सा नहीं लेगा, या फिर पाकिस्तान को एक न्यूट्रस वेन्यू पर मैच कराने पर हामी भरनी होगी.

कौनसा देश में हो सकता है एशिया कप 2023

यूएई में गर्मी के कारण भारत ने पहले ही खेलने से मना कर दिया है. ऐसे में अब श्रीलंका सामने आ रहा है. जिसको लेकर सभी देशों ने हामी भरी है. वहीं पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड इस बात पर अडिग है कि आईसीसी टूर्नामेंट हाइब्रिड मॉडल से खेला जाएगा. अगर ऐसा नहीं होता है तो पाकिस्तान 2023 वर्ल्ड कर में हिस्सा नहीं लेगी. क्योंकि इसकी मेजबानी भारत कर रहा है. अभी तक एशिया का शेड्यूल और वेन्यू जारी हो जाता. लेकिन इसको लेकर अभी कुछ फाइनल नहीं हुआ है. उम्मीद है कि आने वाले दिनों में इसका कुछ हल निकले.

Trending news