Ashwin Test Wickets: कुंबले के बाद अश्विन बने ऐसा कारनामा करने वाले दूसरे खिलाड़ी
Advertisement

Ashwin Test Wickets: कुंबले के बाद अश्विन बने ऐसा कारनामा करने वाले दूसरे खिलाड़ी

Ashwin Test Wickets: रवीचंद्रन अश्विन ने एक बड़ा रिकॉर्ड कायम कर लिया है. वह अनिल कुंबले के बाद ऐसा कारनामा करने वाले दूसरे खिलाड़ी हो गए हैं. इसके अलावा वह महान मुथैया मुर्लीधरन के करीब आ गए हैं. पढ़ें पूरी खबर

Ashwin Test Wickets: कुंबले के बाद अश्विन बने ऐसा कारनामा करने वाले दूसरे खिलाड़ी

Ashwin Test Wickets: आज भारत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैच खेल रहा है. इसी के साथ भारत के दिग्गज स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने 450 विकेट्स पूरे कर लिए हैं. टीम वीसीए स्टेडियम नागपुर में बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी खेल रही है. ऑफ स्पिनर ने यह उपलब्धि तब हासिल की जब उन्होंने अपने 11वें ओवर में एलेक्स कैरी को 36 रन पर आउट कर दिया और वह अनिल कुंबले के बाद 450 टेस्ट विकेट लेने वाले दूसरे भारतीय गेंदबाज बन गए. 36 वर्षीय अश्विन ने विकेट लेकर 177 रनों पर ऑस्ट्रेलियाई पारी को खत्म कर दिया. 

अश्विन ने तोड़ा रिकॉर्ड

आपको जानकारी के लिए बता दें अश्विन श्रीलंका के महान मुथैया मुरलीधरन के बाद 88 टेस्ट मैचों में यह उपलब्धि हासिल करने वाले दूसरे सबसे तेज गेंदबाज हैं, बता दें मुथैया ने 450 विकेट मात्र 80 मैचों में हासिल कर लिए थे.

यह भी पढ़ें: Jadeja wickets: रवींद्र जड़ेजा ने आते ही उड़ाया गर्दा, हुई कंगारुओं की हवा टाइट

अश्विन ने 2011 में किया था डेब्यू

आपको जानकारी के लिए बता दें अश्विन ने अपना टेस्ट डेब्यू 2011 में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलकर किया था. उन्होंने इस दौरान अपने बेहतरीन प्रदर्शन से सबको हैरान कर दिया था. भारत पांच विकेट्स से मैच जीता था और अश्विन को मैन ऑफ दी मैच का खिताब मिला था. आपको जानकारी के लिए बता दे मुरलीधरन के बाद अश्विन के पास सबसे ज्यादा प्लेयर ऑफ दी सीरीज के खिताब हैं. मुरलीधरन को 11 बार खिताब मिले हैं वहीं अश्विन को 9 बार.

आईसीसी टेस्ट बॉलर्स में अश्विन की जगह

अश्विन दुनिया के बेहतरीन टेस्ट बॉलर्स में शुमार होते हैं, अश्विन वर्तमान में ICC टेस्ट गेंदबाजों और ऑलराउंडरों की रैंकिंग में क्रमशः तीसरे और दूसरे स्थान पर हैं. आपको जानकारी के लिए बता दें भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आज पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है, ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग करने का फैसला किया था. जिसके बाद भारत के गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए टीम को 177 रनों पर समेट दिया था.

Trending news