क्रिकेट के बाद सियासी पिच पर "गूगली" फेकेंगे ये दिग्गज क्रिकेटर, इंग्लैंड के लिए कर चुके हैं कमाल
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2229369

क्रिकेट के बाद सियासी पिच पर "गूगली" फेकेंगे ये दिग्गज क्रिकेटर, इंग्लैंड के लिए कर चुके हैं कमाल

UK General Elections 2024: इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर सियायी पिच पर गेंदबाजी करने के लिए लिए तैयार हैं. उन्होंने ‘फ्रिंज वर्कर्स पार्टी ऑफ ब्रिटेन’ के नेता जॉर्ज गैलोवे की अगुआई में मंगलवार अपनी उम्मीदवारी की घोषणा की. 

 क्रिकेट के बाद सियासी पिच पर "गूगली" फेकेंगे ये दिग्गज क्रिकेटर, इंग्लैंड के लिए कर चुके हैं कमाल

Monty Panesar: इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर मोंटी पनेसर सियायी पिच पर गेंदबाजी करने के लिए लिए तैयार हैं. उन्होंने ‘फ्रिंज वर्कर्स पार्टी ऑफ ब्रिटेन’ के नेता जॉर्ज गैलोवे की अगुआई में मंगलवार अपनी उम्मीदवारी की घोषणा की. वामपंथी रुख के लिए जाने जाने वाले गैलोवे ने खुलासा किया कि पनेसर उन 200 उम्मीदवारों में से हैं, जिन्हें पार्टी आगामी यूके आम चुनाव के लिए मैदान में उतार रही है.

बाएं हाथ के स्पिनर पनेसर ने अपने क्रिकेट करियर के दौरान काफी प्रसिद्धि हासिल की. उन्होंने 50 टेस्ट मैचों में इंग्लैंड का प्रतिनिधित्व किया है. पनेसर ने 2006 से 2013 के बीच देश  के लिए 167 विकेट हासिल किए. 42 साल के बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज पनेसर ईलिंग साउथॉल से दावेदारी पेश करेंगे. पनेसर ने ‘द टेलीग्राफ’ को दिए एक इंटरव्यू में कहा, "मैं इस देश के मजदूरों की आवाज बनना चाहता हूं."

उन्होंने कहा, "सियासत में मेरी आकांक्षा एक दिन पीएम बनने की है जहां मैं ब्रिटेन को एक सुरक्षित और मजबूत राष्ट्र बनाऊंगा. लेकिन मेरा पहला काम ईलिंग साउथॉल के लोगों का प्रतिनिधित्व करना है."

इस सीट से पिछला सांसद सर टोनी लॉयड का इंतकाल होने के बाद रोशडेल  ने यहां से उपचुनाव जीतकर मार्च महीने में हाउस ऑफ कॉमन्स पहुंचे थे. वहीं, गैलोवे ने मंगलवार को पनेसर के चुनाव लड़ने की पुष्टि करते हुए कहा, "मैं उनमें से 200 को आज दोपहर संसद के बाहर पेश करूंगा, जिनमें - आपको यह पसंद आएगा.मोंटी पनेसर मशहूर क्रिकेटर. इंग्लैंड के पूर्व अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर जो साउथॉल में हमारे उम्मीदवार होंगे."

पनेसर को जीत हासिल करने के लिए कई चुनौतियों से पार पाना होगा. वहीं, गैलोवे ने एलबीसी रेडियो को बताया कि पनेसर "साउथॉल में हमारे उम्मीदवार होंगे", जो सिख बहुल क्षेत्र है. उन्होंने कहा, "बेशक, मोंटी एक महान बाएं हाथ का स्पिनर था इसलिए हम उसके साथ काम कर सकते थे."

Trending news