देवेंद्र यादव बने दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष, लवली ने दिया था दो दिन पहले इस्तीफा
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2228912

देवेंद्र यादव बने दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष, लवली ने दिया था दो दिन पहले इस्तीफा

Delhi Congress News: दिल्ली में कांग्रेस पार्टी के कैंडिडेट के बयानों की आलोचना करते हुए अरविंदर सिंह लवली ने पद से इस्तीफा दिया था. अब कांग्रेस ने दो दिन बाद आज यानी 30 अप्रैल को देवेंद्र यादव को दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी का अंतरिम अध्यक्ष नियुक्त किया है. 

देवेंद्र यादव बने  दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष, लवली ने दिया था दो दिन पहले इस्तीफा

Delhi Congress News: आम आदमी पार्टी से गठबंधन और राजधानी दिल्ली में कांग्रेस पार्टी के कैंडिडेट के बयानों की आलोचना करते हुए अरविंदर सिंह लवली ने पद से इस्तीफा दिया था. अब कांग्रेस ने दो दिन बाद आज यानी 30 अप्रैल को देवेंद्र यादव को दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी का अंतरिम अध्यक्ष नियुक्त किया है.  पार्टी की तरफ से बयान जारी कर यह जानकारी दी गई है. 

जारी बयान में कहा गया है कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने यादव को तत्काल प्रभाव से दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी (डीपीसीसी) का अंतरिम अध्यक्ष नियुक्त किया है. वहीं, जारी बयान में आगे कहा गया है कि देवेंद्र यादव पंजाब के लिए AICC प्रभारी के रूप में अपनी भूमिका जारी रखेंगे. 

इस्तीफे के बाद लवली सिंह ने क्या कहा था?
वहीं, कांग्रेस अध्यक्ष को भेजे गए अपने इस्तीफे में लवली ने कहा था कि उन्होंने खुद को "विकलांग" पाया है, क्योंकि दिल्ली इकाई के सीनियर नेताओं के जरिए लिए गए सभी सर्वसम्मत फैसलों का AICC दिल्ली प्रभारी दीपक बाबरिया के जरिए "एकतरफा वीटो" कर दिया गया है. लवली ने कहा था कि दिल्ली कांग्रेस इकाई आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन के खिलाफ थी, लेकिन पार्टी आलाकमान इसके साथ आगे बढ़ गया, क्योंकि उनके इस्तीफे ने पार्टी के गुटीय झगड़े को सामने ला दिया था.

संदीप दीक्षित ने क्या कहा था?
अरविंदर सिंह लवली के इस्तीफे के बाद कांग्रेस के सीनियर लीडर संदीप दीक्षित ने बड़ा बयान दिया था. उन्होंने कहा था, "कांग्रेस चीफ और कांग्रेस का कार्यकर्ता होकर उनमें (अरविंदर सिंह लवली) एक व्यक्तिगत पीड़ा है. उनकी पीड़ा है कि दिल्ली में हम अपनी पुरानी साख को लाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं. कांग्रेस का अध्यक्ष बनना कांटों का ताज है. इसके बावजूद पिछले 6-8 महीने में उन्होंने मेहनत करके पार्टी खड़ी की."

Trending news