एशिया कप के लिए अफगानिस्तान की टीम घोषित, शिनवारी की हुई एंट्री
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1305622

एशिया कप के लिए अफगानिस्तान की टीम घोषित, शिनवारी की हुई एंट्री

Afghanistan Cricket Team: अफगानिस्तान ने UAE में होने वाले एशिया कप के लिए 17 सदस्यीय टीम की घोषणा की. श्रीलंका 27 अगस्त से 11 सितंबर के बीच खेले जाने वाले इस टूर्नामेंट की मेजबानी करने वाला था लेकिन अब यह UAE में होगा. 

एशिया कप के लिए अफगानिस्तान की टीम घोषित, शिनवारी की हुई एंट्री

Afghanistan Cricket Team: अफगानिस्तान ने मंगलवार को एशिया कप 2022 के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है. टीम में समीउल्लाह शिनवारी की टीम में एंट्री हो गई है. टीम का नेतृत्व हरफनमौला मोहम्मद नबी करेंगे और आयरलैंड के मौजूदा दौरे में 16 सदस्यीय टीम में एक बदलाव देखने को मिलेगा. शिनवारी ने शराफुद्दीन अशरफ की जगह ली है, जो अब रिजर्व का हिस्सा हैं जबकि स्पिनर नूर अहमद को भी टीम में जोड़ा गया है.

टीम में नजीबुल्लाह जादरान,  मुजीब उर रहमान हैं शामिल

34 वर्षीय शिनवारी ने आखिरी बार मार्च 2020 में आयरलैंड के खिलाफ एक टी20 में अफगानिस्तान का प्रतिनिधित्व किया था. अशरफ के साथ, कैस अहमद और निजाद मसूद अतिरिक्त दो खिलाड़ी हैं. टीम में राशिद खान, हजरतुल्लाह जजई, नजीबुल्लाह जादरान और मुजीब उर रहमान जैसे अन्य नियमित खिलाड़ी भी शामिल हैं. 

महत्वपूर्ण है  एशिया कप

मुख्य चयनकर्ता नूर मलिकजई ने कहा, "एशिया कप हमारे लिए महत्वपूर्ण है और इस तरह, हमने इस आयोजन के लिए अपने सर्वश्रेष्ठ उपलब्ध खिलाड़ियों को चुना है. समीउल्लाह शिनवारी को एशिया कप के लिए टीम में जोड़ा गया है. वह बहुत अच्छे फॉर्म में हैं और बल्लेबाजी विभाग को मजबूती देंगे जिसमें पहले से ही इब्राहिम जादरान, हशमतुल्ला शाहिदी, नजीबुल्लाह जादरान और मोहम्मद नबी शामिल है."

यह भी पढ़ें: Ind Vs Zim: लंबे इंतजार के बाद शहबाज अहमद को मिली भारतीय क्रिकेट टीम में जगह!

आयरलैंड के खिलाफ खेल रही है टीम

अफगानिस्तान इस समय आयरलैंड के खिलाफ एक असाइनमेंट पर है. पहले दो मुकाबले हारने के बाद, मेहमानों ने अगले दो मैचों में शानदार वापसी करते हुए श्रृंखला 2-2 से बराबर की. बुधवार को निर्णायक मैच खेला जाएगा, जिसके बाद अफगानिस्तान यूएई के लिए रवाना होगा. 

श्रीलंका और बांग्लादेश के रखी गई टीम

एशिया कप में अफगानिस्तान को ग्रुप बी में श्रीलंका और बांग्लादेश के साथ रखा गया है, जहां से शीर्ष दो टीमें आगे बढ़ेंगी. मोहम्मद नबी की अगुवाई वाली टीम 27 अगस्त को दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में श्रीलंका के खिलाफ अपने एशिया कप अभियान की शुरूआत करेगी.

अफ्गानिस्तान की टीम

मोहम्मद नबी (कप्तान), नजीबुल्लाह जादरान, अफसर जजई, अजमतुल्लाह ओमरजई, फरीद अहमद मलिक, फजलहक फारूकी, हशमतुल्ला शाहिदी, हजरतुल्लाह जजई, इब्राहिम जादरान, करीम जानत, मुजीब उर रहमान, नजीबुल्लाह जदरान, नूर अहमद, नजीबुल्लाह जदरान, नूर अहमद रहमानुल्ला गुरबाज, राशिद खान, समीउल्लाह शिनवारी. अतिरिक्त खिलाड़ी : निजात मसूद, कैस अहमद और शराफुद्दीन अशरफ. (ईएएनएस)

इसी तरह की और खबरों को पढ़ने के लिए Zeesalaam.in पर विजिट करें.

Trending news