इस दिग्गज ने वनडे फॉर्मेट से अचानक ले लिया सन्यास, जानिए क्या हो सकती है बड़ी वजह
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1344812

इस दिग्गज ने वनडे फॉर्मेट से अचानक ले लिया सन्यास, जानिए क्या हो सकती है बड़ी वजह

Aaron Finch Retirement from ODI: ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान और दिग्गज खिलाड़ी आरोन फिंच ने ODI फॉर्मेट से सन्यास का ऐलान कर दिया है. उनके इस फैसले से फैंस को बड़ा धक्का लगा है. हालांकि फिंच टी-20 वर्ल्डकप में टीम के कप्तान बने रहेंगे. 

File PHOTO

Aaron Finch Retirement: ऑस्ट्रेलिया टीम के कप्तान आरोन फिंच ने एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला कर लिया है. वो रविवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे फॉर्मेट का अपना आखिरी मैच खेलेंगे. फिंच ने 145 वनडे खेले हैं. उन्होंने इस साल 50 ओवरों के क्रिकेट में अपनी पिछली सात पारियों में सिर्फ 26 रन बनाए. हालांकि वह ऑस्ट्रेलिया के आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2024 टीम का हिस्सा नहीं होंगे, फिंच इस साल के टी-20 विश्व कप में टीम की कप्तानी करना जारी रखेंगे.

उन्होंने कहा, "मैं शानदार एक दिवसीय टीम का हिस्सा बनने के लिए खुद को बेहद भाग्यशाली रहा हूं. समान रूप से मुझे उन सभी का आशीर्वाद मिला है, जिनके साथ मैंने खेला है और कई लोग पर्दे के पीछे रहे हैं." फिंच ने कहा, "अब समय आ गया है कि एक नए खिलाड़ी को अगले विश्व कप की तैयारी करने और जीतने का सबसे अच्छा मौका दिया जाए. मैं उन सभी को धन्यवाद देता हूं जिन्होंने इस मुकाम तक मेरी यात्रा में मदद और समर्थन किया है."

यह भी देखिए:
KL Rahul on Virat Kohli: कोहली की ओपनिंग से केएल राहुल को खतरा? खुद कबूली सबके सामने ये बात!

अपने वनडे करियर की समाप्ति के बावजूद, फिंच एक प्रभावशाली रिकॉर्ड के साथ बाहर हो जाएंगे. फिंच के नाम पर 17 शतकों के साथ 5400 से ज्यादा रन शामिल हैं. उन्होंने 2013 में मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) में श्रीलंका के खिलाफ डेब्यू किया और स्कॉटलैंड के खिलाफ 148 रन बनाकर अपना पहला शतक बनाया. 2018 में गेंद से छेड़छाड़ कांड के बाद स्टीव स्मिथ पर पाबंदी लगाने के बाद उन्हें कप्तान बनाया गया था.

यह भी देखिए:
रोहित ने लिया कोहली का खास इंटरव्यू: विराट ने कप्तान का उड़ाया मजाक, बोले- मेरे साथ ..... कर रहा है

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सीईओ निक हॉकले ने कहा,"ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट की तरफ से, मैं आरोन को ऑस्ट्रेलियाई पुरुष एकदिवसीय टीम के कप्तान के तौर पर और वनडे फॉर्मेट में उनके योगदान के लिए मुबारकबाद देना चाहता हूं." उन्होंने कहा, "फिंच एक बहुत ही बेहतरीन खिलाड़ी हैं. मुझे खुशी है कि वो आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप में ऑस्ट्रेलियाई टीम का नेतृत्व करेंगे." 

 

Trending news