3rd T-20I: भारत ने आस्ट्रेलिया को 6 विकेट से शिकस्त देकर 2-1 से अपने नाम की सीरीज
topStorieshindi

3rd T-20I: भारत ने आस्ट्रेलिया को 6 विकेट से शिकस्त देकर 2-1 से अपने नाम की सीरीज

3rd T-20I: भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने तीसरे और अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय में आस्ट्रेलिया को हराकर श्रृंखला 2-1 से जीतने के बाद कहा कि सीरीज के दौरान गेंद और बल्ले से अलग -अलग खिलाड़ियों का योगदान सकारात्मक पक्ष रहा.  हम अच्छा प्रदर्शन करना चाहते थे और हमने ऐसा किया. 

3rd T-20I: भारत ने आस्ट्रेलिया को 6 विकेट से शिकस्त देकर 2-1 से अपने नाम की सीरीज

हैदराबादः सूर्यकुमार और कोहली के बीच की शतकीय साझेदारी से भारत ने इतवार को तीसरे और आखिरी टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में आस्ट्रेलिया को छह विकेट से शिकस्त देकर सीरीज 2-1 से अपने नाम कर लिया है. आस्ट्रेलिया के 187 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम इंडिया सूर्यकुमार (36 गेंद में 69 रन, पांच छक्के, पांच चौके) और विराट कोहली (48 गेंद में 63 रन, चार छक्के, तीन चौके) के बीच तीसरे विकेट की 104 रन की साझेदारी की. टीम इंडिया ने एक गेंद शेष रहते चार विकेट पर 187 रन बनाकर जीत हासिल कर ली. हार्दिक पंड्या ने भी नाबाद 25 रन की पारी खेली. 

आस्ट्रेलिया ने इससे पहले टिम डेविड (27 गेंद 54 रन, चार छक्के, दो चौके) और कैमरन ग्रीन (21 गेंद में 52 रन, सात चौके, तीन छक्के) के तूफानी अर्धशतकों से सात विकेट पर 186 रनों का स्कोर खड़ा किया. डेविड ने डेनियल सैम्स (20 गेंद में नाबाद 28, दो छक्के, एक चौका) के साथ सातवें विकेट के लिए 68 रन जोड़कर टीम को मजबूत स्कोर तक पहुंचाया. लक्ष्य का पीछा करने उतरे भारत ने पहले ओवर में ही लोकेश राहुल (01) का विकेट गंवा दिया. कप्तान रोहित शर्मा (17) ने जोश हेजलवुड की गेंद पर पारी का पहला छक्का जड़ा. उन्होंने विरोधी टीम के कप्तान पैट कमिंस के गेंद का स्वागत चौके के साथ किया लेकिन इसी ओवर में छक्का जड़ने की कोशिश में सैम्स को कैच दे बैठे.

सूर्यकुमार ने कमिंस पर चौके से खाता खोला जबकि कोहली ने हेजलवुड की लगातार गेंदों पर छक्का और चौके जड़े. भारत ने पावर प्ले में दो विकेट पर 50 रन का स्कोर बनाया. सूर्यकुमार ने ग्लेन मैक्सवेल पर लगातार दो चौके जड़े जबकि सैम्स पर छक्का भी लगाया. कोहली ने भी एडम जंपा की गेंद पर छक्का मारा. सूर्यकुमार ने कमिंस की गेंद पर छक्के के साथ 11वें ओवर में भारत का स्कोर 100 रन के पार पहुंचा दिया. उन्होंने जंपा पर लगातार दो छक्कों के साथ 29 गेंद में अर्धशतक पूरा किया. सूर्यकुमार ने हेजलवुड पर चौका और छक्का जड़ा, लेकिन इसी ओवर में बाउंड्री पर फिंच को कैच दे बैठे.

ऐसी ही दिलचस्प खबरों के लिए विजिट करें zeesalaam.in 

Trending news