RBI recruitment 2023: RBI में निकली भर्तियां, 20 जून तक कर सकेंगे आवेदन
Advertisement

RBI recruitment 2023: RBI में निकली भर्तियां, 20 जून तक कर सकेंगे आवेदन

RBI recruitment 2023: आरबीआई यानी रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया में कई पदों पर भर्तियां निकली हैं. इसके लिए आवेदन की आखिरी तारीख 20 जून है. अगर आप अप्लाई करना चाहते हैं तो यहां जानें सारी जानकारी.

 

RBI recruitment 2023: RBI में निकली भर्तियां, 20 जून तक कर सकेंगे आवेदन

RBI Recruitment: रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया यानी RBI में नौकरी करने के इच्छुक लोगों के लिए अच्छी खबर सामने आई है.  आरबीआई (Reserve Bank of India) ने मैनेजर समेत कई पदों पर भर्तियां निकाली हैं. इसके लिए RBI की ऑफिशियल वेबसाइट पर आवेदन प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई है. अगर आप भी भारतीय रिजर्व बैंक में नौकरी करना चाहते हैं तो इसके लिए आप इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. जारी किए नोटिफिकेशन के मुताबिक आवेदन की आखिरी तारीख 20 जून 2023 है. 

इन पदों पर निकलीं भर्तियां
प्रोफेशनल (असिस्टेंट लाइब्रेरियन) ग्रेड 'A'  1 वैकेंसी
असिस्टेंट मैनेजर (राजभाषा)-                          1 वैकेंसी
लीगल ऑफिसर ग्रेड 'बी-                              1 वैकेंसी 
लाइब्रेरी मैनेजर (टेक्नीकल सिविल)-                 3 वैकेंसी

ये भी पढ़ें- Summer Fest 2023: आज खत्म होने जा रहा शिमला समर फेस्ट, सैलानी उठा रहे लुत्फ

ये है आवेदन फीस
बता दें, इन भर्तियों पर आवोदन करने के लिए अलग-अलग श्रेणियों के आधार पर फीस तय की गई है. अगर आप GEN/OBC/EWS श्रेणी में आते हैं तो आपको आवेदन शुल्क के रूप में 600 रुपये देने होंगे. इसके साथ ही 18 प्रतिशत GST का भी भुगतान करना होगा. वहीं, SC/ST और pwbd श्रेणी के उम्मीदवारों को आवेदन शुक्ल के रूप में 100 रुपये के साथ 18 GST का भुगतान करना होगा. आप इस राशि का भुगतान ऑनलाइन कर सकते हैं. 

WATCH LIVE TV

Trending news