Advertisement
Photo Details/zeephh/zeephh2220423
photoDetails0hindi

Arijit Singh Birthday Special: 'रोमांटिक गानों के बादशाह' के जन्मदिन पर उनके कुछ हिट प्यार भरे गानों पर डालें नजर

अपने जमाने के सबसे बड़े गायक अरिजीत सिंह आज अपना 37वां जन्मदिन मना रहे हैं. इन वर्षों में, उन्होंने कई भाषाओं में अपनी बेजोड़ प्रस्तुतियों के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार सहित कई पुरस्कार जीते हैं. हालांकि, वह अपने रोमांटिक गानों के लिए जाने जाते हैं जो हमारे दिलों को छू लेते हैं.

O Maahi (Dunki)

1/10
O Maahi (Dunki)

शाहरुख खान और तापसी पन्नू अभिनीत, डंकी का 'ओ माही' कपल के लिए सर्वोत्कृष्ट प्रेम गान के रूप में तेजी से लोकप्रियता हासिल कर रहा है. अरिजीत सिंह द्वारा गाया गया गाना निस्संदेह उनके सर्वश्रेष्ठ कार्यों में से एक है. यह रोमांटिक धुन उस चरण को खूबसूरती से चित्रित करती है जब कोई विशेष व्यक्ति आपके लिए दुनिया बन जाता है.

 

Tere Pyaar Mein (Tu Jhoothi Main Makkaar)

2/10
Tere Pyaar Mein (Tu Jhoothi Main Makkaar)

अरिजीत सिंह की डिस्कोग्राफी, 'तेरे प्यार में' का यह रोमांटिक ट्रैक एक जोशीला नंबर है जो आपको झूमने पर मजबूर कर देगा. स्पेन के दिल में श्रद्धा कपूर और रणबीर कपूर पर फिल्माया गया यह ट्रैक एक ताजा और मजेदार नंबर है जो तुरंत हिट हो गया था.

 

Tum Kya Mile (Rocky Aur Rani Kii Prem Kahaani)

3/10
Tum Kya Mile (Rocky Aur Rani Kii Prem Kahaani)

हमारी सूची में अगला गाना रणवीर सिंह और आलिया भट्ट अभिनीत 'तुम क्या मिले' है. फिल्म 'रॉकी और रानी की प्रेम कहानी' का यह गाना अरिजीत सिंह और श्रेया घोषाल की आवाज में प्यार की परिवर्तनकारी शक्ति को खूबसूरती से दर्शाता है. यह अमिताभ भट्टाचार्य द्वारा लिखा गया एक मंत्रमुग्ध कर देने वाला गाना है जो निश्चित रूप से आपको अरिजीत की आवाज का प्रशंसक बना देगा. 

 

Tere Hawaale (Laal Singh Chaddha)

4/10
Tere Hawaale (Laal Singh Chaddha)

यह गाना अरिजीत सिंह के सुपर मेलोडियस गानों की सूची में से एक है. 'तेरे हवाले' आमिर खान और करीना कपूर खान अभिनीत एक भावनात्मक रूप से दिल को छू लेने वाला गीत है, जिसे अमिताभ भट्टाचार्य ने लिखा है. अरिजीत सिंह और शिल्पा राव द्वारा गाया गया, यह भावपूर्ण ट्रैक आपके जीवनसाथी को खोजने के सार को अद्भुत ढंग से दर्शाता है.

 

Kesariya (Brahmastra)

5/10
Kesariya (Brahmastra)

'केसरिया' अरिजीत सिंह के सर्वश्रेष्ठ हिंदी गानों में से एक है, जो तुरंत हिट हो गया और युवाओं के बीच गहराई से गूंज उठा. आलिया भट्ट और रणबीर कपूर की ऑन-स्क्रीन केमिस्ट्री के साथ, यह गाना संगीत के अनुभव को दूसरे स्तर पर ले जाता है और इसे अनूठा और सुनने से रोकना मुश्किल बना देता है. यह 2022 के सबसे लोकप्रिय गीतों में से एक है.

 

Tum Hi Ho (Aashiqui 2)

6/10
Tum Hi Ho (Aashiqui 2)

इस भावपूर्ण गीत को अरिजीत सिंह का सफल गीत माना जाता है, जिसने उन्हें देश में सबसे लोकप्रिय आवाज बना दिया था. श्रद्धा कपूर और आदित्य रॉय कपूर की विशेषता वाले इस गाने ने गायक के लिए एक घरेलू नाम बनने का मार्ग प्रशस्त किया. यह सभी उम्र के लोगों के लिए एक प्रेम भरा गीत बन गया और उन्हें इस गीत के लिए पहला फिल्मफेयर पुरस्कार भी मिला था.

 

Agar Tum Saath Ho (Tamasha)

7/10
Agar Tum Saath Ho (Tamasha)

दीपिका पादुकोण और रणबीर कपूर पर फिल्माया गया यह भावपूर्ण ट्रैक हर टूटे हुए दिल और प्यार में खोए हुए लोगों के लिए है. फिल्म 'तमाशा' का गाना उस्ताद एआर रहमान द्वारा संगीतबद्ध किया गया था और फिल्म की रिलीज के कई साल बाद भी यह गाना आज भी एक बड़ा हिट बना हुआ है जिसे खूब सुना जाता है.

Dekha Hazaro Dafaa (Rustom)

8/10
Dekha Hazaro Dafaa (Rustom)

प्यार और भावनाओं से भरपूर, आत्मा को झकझोर देने वाला यह ट्रैक एक जादुई गीत है जिसमें अक्षय कुमार और इलियाना डिक्रूज़ हैं. यह गाना अरिजीत सिंह के कलेक्शन का एक और रत्न है, जो हमारे दिलों को पिघला देता है. इस भावपूर्ण प्रस्तुति में पलक मुछाल ने भी अपनी आवाज दी है और गाने के बोल मनोज मुंतशिर ने लिखे हैं. इस ट्रैक को आज भी काफी प्ले किया जाता है.

 

Ae Dil Hai Mushkil

9/10
Ae Dil Hai Mushkil

इस शीर्षक गीत की भावपूर्ण प्रस्तुति ने दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया था, जिससे यह रिलीज होने के बाद से ही एक लोकप्रिय पसंद बना हुआ है. अरिजीत के इस मधुर और खूबसूरत गाने के बेहद रोमांटिक संस्करण ने कई पुरस्कार जीते, जिनमें सर्वश्रेष्ठ पुरुष पार्श्वगायक का फिल्मफेयर पुरस्कार, 2017 मिर्ची म्यूजिक अवार्ड्स में वर्ष के सर्वश्रेष्ठ पुरुष गायक का पुरस्कार भी शामिल है.

 

Phir Kabhi (MS Dhoni: The Untold Story)

10/10
Phir Kabhi (MS Dhoni: The Untold Story)

नीरज पांडे के निर्देशन में बनी फिल्म 'एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी' का एक और भावपूर्ण गाना, 'फिर कभी' अर्जित के हिट रोमांटिक गानों में से एक है. सुशांत सिंह राजपूत और दिशा पटानी पर फिल्माया गया यह प्यार भरा गाना अरिजीत सिंह ने गाया है. गाने के बोल मनोज मुंतशिर ने लिखे थे और संगीत अमाल मलिक ने दिया था.