Nalagarh Fire News: नालागढ़ में भीषण अग्निकांड, बजुर्ग किसान की जिंदा जलने से मौत
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2223533

Nalagarh Fire News: नालागढ़ में भीषण अग्निकांड, बजुर्ग किसान की जिंदा जलने से मौत

Nalagarh News in Hindi: नालागढ़ में शॉर्ट सर्किट की वजह से गेहूं के खेत में भयंकर आग लगी है. वहीं, आग में जिंदा जलने के कारण एक बजुर्ग किसान की दर्दनाक मौत हो गई. 

Nalagarh Fire News: नालागढ़ में भीषण अग्निकांड, बजुर्ग किसान की जिंदा जलने से मौत

Nalagarh News: जैसे-जैसे औद्योगिक क्षेत्र बद्दी बरोटीवाला नालागढ़ में गर्मी बढ़ती जा रही है. वैसे-वैसे आगजनी की घटनाएं भी लगातार बढ़ रही है और ताजा मामला उप मंडल नालागढ़ के तहत चंगर क्षेत्र के गांव अभिपुर का है, जहां पर एक किसान जब अपने खेत में गेहूं की फसल की कटाई कर रहा था, तो अचानक एकदम से तारों में शॉर्ट सर्किट हुआ और उसके बाद पहले आग गेहूं के ढेर में लग गई. 

वहीं, जब बजुर्ग किसान अन्य लोगों के साथ आग को बुझाने की कोशिश करने लगा तो आग ने किसान को चारों ओर से अपनी चपेट में ले लिया और उसे भगाने तक का भी मौका नहीं मिला और आगजनी की इस घटना में जिंदा जलने के कारण किसान की दर्दनाक मौत हो गई. 

घटना की सूचना मिलते ही एक निजी दमकल विभाग की गाड़ी मौके पर पहुंची और उन्होंने आग पर तो काबू पा लिया, लेकिन वह किसान को नहीं बचा पाए. इसके बाद पुलिस की टीम ने नालागढ़ के सिविल अस्पताल में मृतक के शव का पोस्टमार्टम करवाने के बाद शव परिजनों को सौंप दिया है और पुलिस ने मामला दर्ज करके आगामी जान शुरू कर दी है.

इसी तरह करसौली पंचायत के एक किसान की पशुशाला में अचानक शॉर्टकट की वजह से आग लगी और आग लगने के कारण आधा के करीब दुधारू पशु बुरी तरह से झुलस गए, जिनमें से एक ही हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है और इस आगजनी की घटना में पीड़ित किसान का भी लाखों के नुकसान होने का अनुमान लगाया जा रहा है. फिलहाल पीड़ित किसान की ओर से सरकार से उचित मुआवजे की गुहार लगाई जा रही है।

वहीं इस बारे में जब हमने एएसपी बद्दी अशोक वर्मा से बातचीत की तो उन्होंने कहा है कि खेतों में लगी आग के कारण किसान की मौत हुई है और जैसे ही पुलिस को सूचना मिली तो पुलिस की टीम ने मौके पर पहुंच कर शव को कब्जे में लिया और पोस्टमार्टम करवाने के बाद शव परिजनों को सौंप दिया है. उन्होंने कहा कि पुलिस ने विभिन्न धाराओं के तरह मामला दर्ज करके आगामी जांच शुरू कर दी है.

रिपोर्ट- नंद लाल, नालागढ़

Trending news