Punjab: जेल में बैठकर अब कोई नहीं कर पाएगा क्राइम, पंजाब गवर्नर ने बताया प्लान
Advertisement

Punjab: जेल में बैठकर अब कोई नहीं कर पाएगा क्राइम, पंजाब गवर्नर ने बताया प्लान

Punjab News: पंजाब के गवर्नर बनवारी लाल पुरोहित ने जेल में बैठकर क्राइम करने वालों पर काबू पाने की प्लानिंग कर ली है. राज्यपाल ने खालिस्तान और SYL पर भी बड़ी बात कही है.  

Punjab: जेल में बैठकर अब कोई नहीं कर पाएगा क्राइम, पंजाब गवर्नर ने बताया प्लान

राजेश कटारिया/फिरोजपुर: पंजाब के गवर्नर बनवारी लाल पुरोहित बीते दो दिन से सीमावर्ती क्षेत्र का दौरा कर रहे हैं. इसके साथ ही सीमावर्ती गांवों के पांचों सरपंचों से बात कर रहे हैं. इस बातचीत के दौरान गवर्नर ने एक बार फिर पंजाब में ड्रग्स और हथ्यारों की तस्करी के अलावा जेलों से चल रहे बाहरी कनेक्शन पर चिंता जाहिर की. इसके साथ ही पंजाब सरकार के मंत्रियों द्वारा गवर्नर पर इल्जाम लगाने वाले लोगों को नसीहत भी दी.

सीमावर्ती क्षेत्र के लोगों से गवर्नर ने की ये अपील 
गवर्नर ने कहा कि मेरे कार्यकाल के दौरान कोई एक भी व्यक्ति मेरा ऐसा बयान या ऐसा शब्द बता दे जिससे यह साबित हो कि वह राजनीति कर रहे हैं. उन्होंने सीमावर्ती क्षेत्र के लोगों से अपील करते हुए कहा कि वह नशे के खात्मे के लिए एकजुट हो कर लड़ाई लड़ें.

ये भी पढ़ें- Himachal Pradesh: बिलासपुर में एक व्यक्ति को पानी की समस्या का समाधान करना पड़ गया भारी

जेल आस-पास लगाए जाएंगे जैमर 
इसके अलावा उन्होंने जेलों से चलने वाले नेटवर्क को लेकर चिंता जाहिर करते हुए कहा कि जेलों में बहुत से सुधार करने की जरूरत है क्योंकि पुलिस जब किसी नशा तस्कर या गैंगस्टर को काबू करके जेल भेजती है तो वह जेल में बैठकर भी क्राइम को अंजाम देते रहते हैं. इसको लेकर जेलों में जैमर लगाने पर भी काम चल रहा है. इसके साथ ही बीएसएनएल द्वारा भी एक प्रपोजल दिया गया है, जिससे जेल के आसपास कोई मोबाइल नहीं चल पाएगा.

खालिस्तान नाम की कोई भी मूवमेंट नहीं 
गवर्नर ने पंजाब के डीजीपी को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि नशे के कारोबारियों के अलावा देशविरोधी लोगों को बख्शा न जाए. इनके खिलाफ भी सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए. खालिस्तान के सवाल पर गवर्नर ने कहा कि खालिस्तान नाम की कोई भी मोवमेंट नहीं है और न ही पंजाब के बहादुर लोग ऐसी किसी मुहम को कामयाब होने देंगे.

ये भी पढ़ें- Gastroenteritis disease: आंत्रशोथ बीमारी फैलने का मुख्य कारण है दूषित पानी, बरती गई लापरवाही

SYL पर कही यह बात
गवर्नर ने उन पर सवाल खड़े करने वाले लोगों को जवाब देते हुए कहा कि गवर्नर पर पूरे सूबे की जिम्मेदारी होती है. इसलिए वह पंजाब को पहले जैसा पंजाब बनाना चाहते हैं, क्योंकि पंजाब गुरुओं की पवित्र धरती है. इसके अलावा एसवाईएल के सवाल पर उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी को यह गलत फहमी है कि वे केंद्र के नॉमिनी हैं उन्होंने कहा कि उनकी केंद्र और राज्य दोनों को मिलाने की जिम्मेदारी है. 

WATCH LIVE TV

Trending news