Mother Dairy: क्यों बढ़ाए गए दूध के दाम, मदर डेयरी की ओर से बताई गई बड़ी वजह
Advertisement

Mother Dairy: क्यों बढ़ाए गए दूध के दाम, मदर डेयरी की ओर से बताई गई बड़ी वजह

मदर डेयरी ने साल के अंत में दूध के दाम में बढ़ोतरी की है. कंपनी की ओर से जारी की गई नई कीमतें अब 27 दिसंबर यानी कल से लागू कर दी जाएंगी. कल से फुल क्रीम, टोंड और डबल टोंड के दूध का पैकेट अब 2 रुपये महंगा मिलेगा.     

 

Mother Dairy: क्यों बढ़ाए गए दूध के दाम, मदर डेयरी की ओर से बताई गई बड़ी वजह

Mother Dairy: देश में आए दिन बढ़ती मंहगाई के बीच अब साल के आखिर में मदर डेयरी (Mother Dairy) ने अपने ग्राहकों को बड़ा झटका दिया है. साल जाते-जाते कंपनी की ओर से आज दूध के दाम दो रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई है. कंपनी ने टोंड (Toned), डबल टोंड (Double Toned) और फुल क्रीम (Full Cream) की कीमतों में इजाफा किया है.

नए दाम के अनुसार कल से होंगी दूध की कीमतें
बता दें, कंपनी की ओर से जारी की गईं यह कीमतें 27 दिसंबर यानी कल से लागू हो जाएंगी. नई कीमतों के अनुसार, फुल क्रीम की एक लीटर की थैली अब 64 रुपये के बजाय 66 रुपये में मिलेगी जबकि आधा लीटर का पैकेट 32 रुपये के बजाय अब 33 रुपये में मिलेंगे. वहीं, टोंड मिल्क (Toned Milk) का एक लीटर का पैकेट अब 51 रुपये के बजाए 53 रुपये में मिलेगा. इसके अलावा डबल टोंड मिल्क का पैकेट 45 रुपये के बजाय 47 रुपये में मिलेगा. गौरतलब है कि इससे पहले पिछले महीने ही मदर डेयरी ने फुल क्रीम पर दाम बढ़ाए हैं.  

ये भी पढ़ें- Omicron BF 7: कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रोन BF.7 ने भारत में दी दस्तक

दूध की इनपुट लागत पर बढ़े दाम
मदर डेयरी की ओर से दूध के दाम बढ़ाने के बाद देश में तरह-तरह की बयानबाजी होनी शुरू हो गई है. कई राजनीतिक दल इसे लेकर एक दूसरे  पर तंज कसते नजर आ रहे हैं. इन चर्चाओं के बीच कंपनी का एक बयान सामने आया है, जिसमें कहा गया है कि गाय के दूध और टोकन वाले दूध के रेट में कोई बदलाव नहीं किया गया है. कंपनी की ओर से इसकी इनपुट लागत में बढ़ोतरी करने का फैसला किया है.

WATCH LIVE TV

Trending news