Jammu Kashmir News: राजौरी पुंछ में हुए आतंकी हमलों का मास्टरमाइंड हुआ ढेर
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1891238

Jammu Kashmir News: राजौरी पुंछ में हुए आतंकी हमलों का मास्टरमाइंड हुआ ढेर

Jammu Kashmir News: जम्मू कश्मीर में सुरक्षा बलों ने एक आतंकी को मार गिराया है, जिसकी पहचान शकील के रूप में हुई है. बताया जा रहा है कि यह शकील राजौरी पुंछ में पिछले डेढ़ से दो साल में हुए आतंकी हमलों का मास्टरमाइंड था.  

सांकेतिक तस्वीर

रजत वोहरा/जम्मू: जम्मू कश्मीर में सुरक्षा बलों को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. 4 सितंबर को रियासी के कालाबन इलाके में मारे गए आतंक की पहचान PAFF के एरिया कमांडर शकील जांबाज के रूप में हुई है. पिछले डेढ़ साल से राजौरी पुंछ में चल रहे सेना और सुरक्षा बलों के ऑपरेशन में शकील को ढेर करके सुरक्षा बलों को आज तक की सबसे बड़ी कामयाबी हासिल हुई है.

जानकारी के मुताबिक, शकील पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर के कोटली इलाके का रहने वाला है, जिसे राजौरी पुंछ में आतंकवाद को रिवाईव करने के मकसद से भेजा गया था. शकील आतंकी संगठन लश्कर ए तोइबा के ही ऑफ शूट आतंकी संगठन PAFF का एरिया कमांडर था. बता दें, राजौरी पुंछ में हुए सभी आतंकी हमलों की जिम्मेदारी इसी आतंकी संगठन ने ली थी. जानकारी यह भी है कि शकील ने अपनी ट्रेनिंग पीओके में ही की थी. उसे पाकिस्तानी सेना द्वारा मार्शल आर्ट्स की ट्रेनिंग भी दी गई थी.

ये भी पढ़ें- Hamirpur में स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने बाजार की दुकानों का किया निरीक्षण

सेना सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, राजौरी पुंछ में पिछले डेढ़ से दो साल में हुए आतंकी हमलों के पीछे मास्टरमाइंड शकील ही था, जिसकी तलाश सुरक्षा बलों को काफी समय पहले से ही थी. वहीं, पीओके के कोटली से इस तरह के वीडियो भी सामने आए हैं, जिनमें साफ देखा और सुना जा सकता है कि शकील के मारे जाने के बाद उसके लिए शोक सभाएं आयोजित की गईं और उसे मुजाहिद के नाम पर शाहिद होने का दर्जा दिया गया.

ये भी पढ़ें- साबित नहीं हुए युवक पर लगे शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने के आरोप

दुनियाभर में झूठ फैला कर अपने लिए मदद की भीख मांग रहा पाकिस्तान एक बार फिर एक्सपोज होता नजर आ रहा है. ये विडियोज प्रमाण हैं कि पाकिस्तान और पीओके में कईं आतंकी संगठन जम्मू कश्मीर में आतंकी हमले करने के लिए आतंकी तैयार कर रहे हैं और जिनके मरने पर उन्हे शाहिद का दर्जा दिया जा रहा है. लेकिन पाकिस्तान की ये चाल अब ज्यादा देर तक नही टिकेकेगी क्योंकि सेना ने अन्य सुरक्षा एजेंसियों के साथ मिलके आतंकियों के खिलाफ जो ऑपरेशन सफाया चलाया है उसके चलते पिछले तीन महीने में एक दर्जन से ज्यादा आतंकी मारे जा चुके हैं. वहीं घुसपैठ की कोशिश करते भी 10 से ज्यादा आतंकियों को सुरक्षा बलों ने सरहद पर ढेर किया है.

WATCH LIVE TV

Trending news