Himachal: मरीज नहीं बल्कि एंबुलेंस से की जा रही चिट्टा तस्करी, हैरान कर देगा ये मामला
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1590740

Himachal: मरीज नहीं बल्कि एंबुलेंस से की जा रही चिट्टा तस्करी, हैरान कर देगा ये मामला

Crime News: हिमाचल प्रदेश से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां किसी आम वाहन नहीं बल्कि एक निजी एंबुलेंस से चिट्टा तसकरी की जा रही थी. पुलिस ने नाका बंधी कर दो लोगों के गिरफ्तार किया है. 

Himachal: मरीज नहीं बल्कि एंबुलेंस से की जा रही चिट्टा तस्करी, हैरान कर देगा ये मामला

मंडी: एंबुलेस को ढाल बनाकर हो रहे चिट्टे के व्यापार का पुलिस ने भंडाफोड़ किया है. पुलिस ने इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया है. इसके साथ ही हजारों रुपये का चिट्टा कब्जे में लेकर एंबुलेंस को भी सीज कर दिया है. सीज की गई निजी एंबुलेंस में चालक और फार्मासिस्ट मौजूद था जो पंजाब नंबर की एंबुलेंस में चिट्टा लेकर मंडी की तरफ जा रहे थे. इसमें मामले में गिरफ्तार किए गए दोनों आरोपियों से चिट्टा तस्करी से जुड़े अन्य लोगों के बारे में जानने की कोशिश की जा रही है. 

पुलिस रिमांड पर भेजे गए दोनों आरोपी
अपने अक्सर देखा ही होगा कि कभी भी रास्ते में एंबुलेंस को रोका नहीं जाता है बल्कि अगर कहीं ट्रैफिक जाम हो या फिर रेड लाइट हो तो सारा ट्रैफिक हटाकर रोगी वाहन होने के चलते पहले एंबुलेंस को जाने दिया जाता है. कहीं न कहीं इन लोगों ने इसी चीज का गलत फायदा उठाते हुए इस आड़ में चिट्टा तस्करी को अंजाम दिया. पुलिस ने दोनों आरोपियों को सोमवार को माननीय न्यायालय में पेश किया जहां से इन्हें पांच दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है.

ये भी पढ़ें- हिमाचल प्रदेश में ही देख पाएंगे कश्मीर की सुंदरता, जल्द स्थापित होंगे हाउसबोट और क्रूज

14 ग्राम चिट्टा किया गया बरामद 
जानकारी के मुताबिक बड़सर पुलिस थाना के कर्मचारियों ने रविवार रात को गलु क्षेत्र में नाका लगा रखा था. इस दौरान वाहनों की चेकिंग की जा रही थी. इसी दौरान एक निजी एंबुलेंस पंजाब से मंडी की तरफ जा रही थी, जिसे दूसरे वाहनों की तरह चेकिंग के लिए रोका गया, जिसमें दो लोग बैठे हुए थे. जब इन दोनों की तलाशी ली गई तो इनके पास से 14 ग्राम चिट्टा बरामद हुआ है. 

इस चिट्टे की कीमत हजारों में बताई जा रही है. हैरानी की बात यह है कि ये लोग इतनी बड़ी मात्रा में चिट्टा आखिर कहां ले रहे थे. अगर इसकी कीमत की बात की जाए तो लोकल मार्केट में इसकी कीमत 50 हजार से अधिक बताई जा रही है. पुलिस अब इस मामले की आगामी कार्रवाई कर रही है.

WATCH LIVE TV

Trending news