HP Bijli Board: इस राज्य में काटे जा रहे बिजली कनेक्शन, री-स्टोर के लिए करना होगा 250 रुपये का भुगतान
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1648313

HP Bijli Board: इस राज्य में काटे जा रहे बिजली कनेक्शन, री-स्टोर के लिए करना होगा 250 रुपये का भुगतान

Himachal Pradesh News: हिमाचल प्रदेश में विद्युत मंडल धर्मशाला के अंतर्गत आने वाले 342 उपभोक्ताओं के बिजली मीटर काट दिए गए हैं, जिनके 10 लाख के करीब बिजली बिल लंबित थे. अब बिजली बिल अदा करके विद्युत मीटर री-स्टोर करवाने के लिए 250 रुपये का भुगतान करना होगा. 

 

HP Bijli Board: इस राज्य में काटे जा रहे बिजली कनेक्शन, री-स्टोर के लिए करना होगा 250 रुपये का भुगतान

विपन कुमार/धर्मशाला: लंबे समय से लंबित विद्युत बिलों की अदायगी न करने वाले उपभोक्ताओं पर विद्युत बोर्ड मंडल ने शिकंजा कस दिया है. विद्युत मंडल धर्मशाला के अंतर्गत आते विभिन्न उपमंडलों के 342 विद्युत उपभोक्ताओं के विद्युत कनेक्शन काट दिए गए हैं, जिनके बिलों की 10 लाख रुपये धन राशि बकाया थी, जिसकी अदायगी के लिए विद्युत बोर्ड की ओर से नोटिस भी जारी किए गए थे. 

इसके बावजूद उपभोक्ताओं ने इस ओर ध्यान नहीं दिया, जिस पर विद्युत मंडल ने कड़ा रुख अपनाते हुए 342 विद्युत कनेक्शन काट दिए हैं. अब इन उपभोक्ताओं को अपने बिजली कनेक्शन री-स्टोर कराने के लिए 250 रुपये खर्च करने होंगे.

ये भी पढ़ें- Corona virus: बिलासपुर में बढ़ने लगी कोरोना की रफ्तार, हर दिन की जा रही 250 से ज्यादा सैंपलिंग

पेंडिंग बिलों को भरवाने के लिए चलाया गया एक विशेष अभियान 
गौरतलब है कि विद्युत बोर्ड ने लंबे समय से पेंडिंग बिलों को भरवाने के लिए एक विशेष अभियान चलाया है, जिसके तहत उपभोक्ताओं से बार-बार विभिन्न माध्यमों से लंबित बिलों के भुगतान करने का आग्रह किया गया. यही नहीं विद्युत मंडल धर्मशाला से 30 व 31 मार्च को भी उपभोक्ताओं की सुविधा के लिए बिल अदायगी के लिए अपने कैश काउंटर खुले रखे थे.
 
इसके अलावा अन्य माध्यमों से भी उपभोक्ताओं से बिल अदायगी की अपील की जा रही थी. इसके बावजूद उपभोक्ताओं ने लापरवाही बरती, जिस पर विद्युत बोर्ड ने सख्त रुख अपनाते हुए 342 बिजली कनेक्शन काट दिए. इससे पहले विद्युत मंडल की ओर से 1200 से अधिक डिफॉल्टर उपभोक्ताओं के टेम्परेरी डिस्कनेक्शन ऑर्डर जारी किए गए थे, जिस पर अधिकतर उपभोक्ताओं ने बिजली बिल जमा करवा दिए थे.

WATCH LIVE TV

Trending news