हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर में लगा रोजगार मेला, 25 नामी कंपनियों ने लिया हिस्सा
Advertisement

हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर में लगा रोजगार मेला, 25 नामी कंपनियों ने लिया हिस्सा

हमीरपुर में आज रोजगार मेले का आयोजन किया गया. जहां 25 नामी कंपनियां मौजूद रहीं. इस मेले में 2 हजार से भी ज्यादा स्टूडेंट्स ने हिस्सा लिया. युवाओं को भी इस मेले के आयोजन से काफी खुशी हुई. यहां मौजूद सभी छात्रों ने प्रदेश सरकार और कौशल विकास निगम का आभार जताया है. 

 हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर में लगा रोजगार मेला, 25 नामी कंपनियों ने लिया हिस्सा

हमीरपुर: हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर में युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने के लिए रोजगार मेले का आयोजन किया गया है. बेरोजगार युवाओं को रोजगार उपलब्ध करवाने के मकसद से जिले के राजकीय महाविद्यालय हमीरपुर में आज प्रदेश का चौथा रोजगार मेला आयोजित किया गया. इसमें हिमाचल प्रदेश सहित अन्य राज्यों की 25 नामी कंपनियों ने हिस्सा लिया.

2 हजार से भी ज्यादा जिलों ने लिया हिस्सा
इस रोजगार मेले में जिला भर से 2 हजार से अधिक युवाओं ने हिस्सा लेकर लिया और इंटरव्यू दिया. युवाओं को भी इस मेले के आयोजन से काफी खुशी हुई कि उन्हें घर बैठे ही जॉब के अवसर मिल रहे हैं. उन्हें अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद रोजगार के लिए यहां-वहां कंपनियों में धक्के खाने पड़ते थे ऐसे में यह मेला लगना उनके लिए बड़ी राहत है. 

बेरोजगार युवाओं को घर के पास ही मिल रहा रोजगार
इस दौरान हिमाचल प्रदेश कौशल विकास निगम के प्रयासों की खूब सराहना की गई. इससे पहले सोलन, नूरपुर और लाहुल स्पीति में भी बेरोजगार युवाओं के लिए रोजगार मेला लगाया जा चुका है, जिसमें हजारों युवाओं को रोजगार मुहैया करवाया गया था. बता दें कि प्रदेश सरकार बेरोजगार युवाओं को घरद्वार पर रोजगार उपलब्ध करवाने के लिए प्रयासरत है. इसी के मद्देनजर हिमाचल प्रदेश कौशल विकास निगम प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में रोजगार मेले आयोजित करता आ रहा है. 

ये भी पढ़ें- हिमाचल प्रदेश में आफत बनी बारिश, कांगड़ा में तेज बारिश से हुआ करोड़ों का नुकसान

प्रदेश सरकार और कौशल विकास निगम का जताया आभार
प्रदेश कौशल विकास निगम के संयोजक नवीन शर्मा ने कहा कि रोजगार मेले में हमीरपुर जिला के सभी ब्लॉकों से युवाओं ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया. रोजगार मेले में प्रदेश के साथ-साथ बाहर से 25 नामी कंपनियां और यहां मौजूद युवाओं को रोजगार देने पहुंची हैं. युवा रोजगार मेला को लेकर काफी उत्साहित नजर आए.  रोजगार मेले में भाग लेने आए युवा ने बताया कि यह पहला मौका है कि उन्हें घर के पास ही रोजगार का अवसर मिल रहा है. इस तरह के रोजगार मेले पहले बड़े-बड़े शिक्षण संस्थानों एनआईटी इत्यादि में लगाए जाते थे इसके लिए उन्होंने प्रदेश सरकार और कौशल विकास निगम का आभार जताया है.  

WATCH LIVE TV

Trending news