G-20: इस राज्य में होने जा रहा दुनिया भर के 20 देशों के जी-20 सम्मेलन का आयोजन
Advertisement

G-20: इस राज्य में होने जा रहा दुनिया भर के 20 देशों के जी-20 सम्मेलन का आयोजन

Punjab News: पंजाब में दुनिया भर के 20 देशों के जी-20 सम्मेलन का आयोजन होने जा रहा है, जिसे देखते हुए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की जा रही है. इसके लिए पंजाब सरकार और पंजाब पुलिस पूरी तरह अलर्ट मोड़ पर है.

सांकेतिक तस्वीर

देवेंद्र शर्मा/बरनाला: पंजाब में होने जा रहे दुनिया भर के 20 देशों के जी-20 सम्मेलन को लेकर पंजाब सरकार और पंजाब पुलिस पूरी तरह अलर्ट हो गई है. इसी के तहत पुलिस प्रशासन ने राज्यभर में कानून व्यवस्था को लेकर गतिविधियां तेज कर दी हैं. इसे लेकर आज बरनाला पुलिस ने जिले भर में फ्लैग मार्च भी किया. इस दौरान पुलिस अधिकारियों ने कानून व्यवस्था बहाल करने के लिए जिले के निवासियों से सहयोग का अनुरोध किया है. पुलिस अधिकारों ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि अपने आस-पास किसी भी तरह की कानून व्यवस्था की समस्या होने पर तुरंत पुलिस से संपर्क करें. 

राज्य में जगह-जगह किया गया जा रहा फ्लैग मार्च 
इस मौके पर एसपीडी रमनीश चौधरी ने कहा कि पुलिस हमेशा बरनाला जिले में कानून व्यवस्था बहाल करने के उद्देश्य से गंभीर रही है. खासकर अब जब पंजाब में जी 20 शिखर सम्मेलन होने जा रहा है तब राज्य में कानून व्यवस्था की जिम्मेदारी और भी अहम हो गई है, जिसे देखते हुए आज बरनाला शहर में पुलिस द्वारा फ्लैग मार्च निकाला गया है. उन्होंने कहा कि पुलिस प्रशासन के विभिन्न अधिकारियों की टीम गठित कर विभिन्न स्थानों पर यह फ्लैग मार्च किया जा रहा है. इस मार्च में ग्रामीण और शहरी दोनों क्षेत्रों को शामिल किया जाएगा.

ये भी पढें-  अगर आप भी एडवेंचर और ट्रैकिंग करने का बना रहे हैं मन? तो सबसे पहले कर लें ये काम

450 पुलिसकर्मियों के साथ किया जा रहा फ्लैग मार्च 
उन्होंने कहा कि दो एसपी और तीन डीएसपी स्तर के अधिकारियों व अन्य उच्चाधिकारियों की टीम बनाकर करीब 450 पुलिसकर्मियों के साथ फ्लैग मार्च किया जा रहा है. पूरे बरनाला जिले में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस कड़ी मेहनत कर रही है. पुलिस की हर छोटी बड़ी घटना पर नजर बनी हुई है. किसी भी व्यक्ति को कानून अपने हाथ में लेने की इजाजत नहीं है.

कोई भी परेशानी होने पर पुलिस से करें संपर्क
उन्होंने कहा कि जी-20 शिखर सम्मेलन शांतिपूर्ण तरीके से सफल हो, इसके लिए पुलिस अपना काम कर रही है. पुलिस द्वारा जिले के निवासियों के लिए सार्वजनिक नंबर साझा किए गए हैं. अगर किसी व्यक्ति को कोई संदिग्ध व्यक्ति या कानून व्यवस्था व नशे से संबंधित कोई परेशानी हो तो वह पुलिस प्रशासन के अलग-अलग नंबर पर संपर्क कर सकता है. इसके साथ ही एसपी चौधरी ने कहा कि कानून व्यवस्था को लेकर बरनाला जिले के हर तबके ने हमेशा पुलिस का सहयोग किया है और अब भी हम उम्मीद कर रहे हैं कि पहले की तरह हर तबका उनका साथ देगा.

WATCH LIVE TV

Trending news