Corona Virus: शिमला का IGMC अस्पताल कोरोना की चौथी लहर से लड़ने के लिए पूरी तरह तैयार
Advertisement

Corona Virus: शिमला का IGMC अस्पताल कोरोना की चौथी लहर से लड़ने के लिए पूरी तरह तैयार

Corona virus MockDrill: देशभर में कोरोना की चौथी लहर को लेकर दहशत का माहौल है. ऐसे में हिमाचल प्रदेश के कोविड अस्पतालों में मोक ड्रिल किया गया, जिसके तहत अस्पतालों में कोरोना की चौथी वेव से बचाव के लिए स्वास्थ्य व्यवस्थाओं का जायजा लिया गया. 

Corona Virus: शिमला का IGMC अस्पताल कोरोना की चौथी लहर से लड़ने के लिए पूरी तरह तैयार

Corona virus: देशभर में इन दिनों कोरोना की चौथी लहर को लेकर दहशत का माहौल है. कोविड 19 की चौथी वेव की आशंका के चलते हिमाचल प्रदेश स्वास्थ्य सचिव के निर्देशानुसार प्रदेश के सभी अस्पतालों में मोक ड्रिल किया गया, जिसके तहत अस्पतालों में कोरोना की चौथी वेव से बचाव के लिए कैसे प्रबंध हैं, कोरोना की पिछली वेव में मरीजों को क्या सुविधाएं उपलब्ध करवाई गईं इन सभी चीजों का जायजा लिया गया ताकि कोरोना की संभावित वेव से बचने को लेकर सभी तैयारियां पूरी की जा सकें.

IGMC में सभी सुविधाएं होना जरूरी
इस दौरान आईजीएमसी (Indira Gandhi Medical College) के MS राहुल राव ने कहा कि आज स्वास्थ्य सचिव के निर्देशानुसार स्वास्थ्य व्यवस्थाओ का जायजा लिया गया है. पिछली 3 वेव के दौरान जिन व्यवस्थाओं का इंतजाम किया गया उन्हें आज रीचेक किया गया है. उन्होंने कहा कि IGMC एक ऐसा अस्पताल है जहां प्रदेश के हर कोने से मरीज आते हैं, इसलिए यहां उचित प्रबंध होना आवश्यक है. 

ये भी पढ़ें- Omicron BF 7: कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रोन BF.7 ने भारत में दी दस्तक

स्वास्थ्य व्यवस्थाओं का जायजा लेकर सरकार को भेजा गया डेटा 
राहुल राव ने कहा कि IGMC प्रशासन कोरोना की संभावित लहर को लेकर पूरी तरह तैयार है. स्वास्थ्य व्यवस्थाओं का जायजा लेकर उसका डेटा प्रदेश सरकार को भेज दिया गया है. इसके अलावा ऑनलाइन पोर्टल पर भी डेटा अपलोड कर दिया गया है. 

IGMC प्रशासन ने 3 वेव में भी किया बेहतर काम-MS राहुल राव
उन्होंने कहा कि IGMC प्रशासन ने पहले 3 वेव में भी बखूबी कार्य किया है. लोगों को बेहतरीन सुविधाएं दी गईं. ऐसे में इस बार भी प्रशासन कोरोना से लड़ने के लिए तैयार है. अभी से ही यहां आने वाले सभी लोगों के लिए मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है. इसके साथ ही सभी से सेनिटाइजर उपयोग करने का अनुरोध किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें- Himachal Pradesh: पांवटा साहिब में लोगों को सता रहा बदमाशों का डर, पुलिस से लगाई गुहार

ऊना में किया गया कोविड-अस्पताल का निरीक्षण
वहीं, ऊना जिला में भी कोविड से निपटने के लिए डीसी ऊना ने स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ कोविड-अस्पताल का निरीक्षण किया. इसके साथ ही अस्पताल में बनाए गए कोविड वार्ड सहित ऑक्सीजन सेंटर व अन्य जगहों का भी निरीक्षण किया. 

WATCH LIVE TV

Trending news